मुंबई : बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन एक ऐसी भूमिका में नजर आने वाले हैं जिसे उन्होंने अब तक के अपने फिल्मी करियर में नहीं निभाया है। हालांकि इससे पहले लावारिस फिल्म में अमिताभ एक गाने के सीन में साड़ी पहने हुए दिखाई दिए थे।

दरअसल कुछ दिनों पहले अक्षय कुमार की अपकमिंग फिल्म लक्ष्मी बॉम्ब पोस्टर रिलीज हुआ है। इस पोस्टर में अक्षय एक किन्नर की भूमिका में दिखाई देंगे। एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक इसी फिल्म में बिग बी अमिताभ बच्चन अपने करियर में पहली बार ट्रांसजेंडर का रोल अदा करेंगे। हालांकि अभी इस बारे में आधिकारिक पुष्टि होनी बाकी है। बता दें कि इससे पहले भी कई एक्टर ट्रांसजेंडर का रोल प्ले कर चुके हैं। इसमें आशुतोष राणा, परेश रावल, महेश मांजरेकर जैसे कई अभिनेता शामिल हैँ।

परेश रावल
परेश रावल

परेश रावल

1997 में आई फिल्म 'तमन्ना' में बॉलीवुड के प्रतिभाशाली एक्टर परेश रावल ने एक किन्नर की भूमिका निभाई थी। फिल्म में पूजा भट्ट, शरद कपूर और मनोज बाजपेयी लीड रोल में थे।

आशुतोष राणा।
आशुतोष राणा।

आशुतोष राणा

साल 1999 में आई फिल्म 'संघर्ष' में आशुतोष राणा ने ट्रांसजेंडर के रोल में नजर आए थे। इस फिल्म में उनका कैरेक्टर काफी खौफनाक था। आशुतोष की इस फिल्म में उनके कैरेक्टर का नाम था लज्जा शंकर पांडे, जो कि बच्चों को किडनैप करके मार देता था।

महेश मांजरेकर
महेश मांजरेकर

महेश मांजरेकर

कंगना रनौत और पारस अरोड़ा की फिल्म ‘रज्जो’ में महेश ने अपने ट्रांसजेंडर के रोल से सभी का दिल जीता था। इस फिल्म में उन्होंने बेगम का किरदार निभाया था जो कोठा चलाती थी। इस कैरेक्टर के लिए उन्हें काफी सराहा गया था। यह फिल्म साल 2013 में रिलीज हुई थी।

सदाशिव अमरापुरकर
सदाशिव अमरापुरकर

सदाशिव अमरापुरकर

300 से अधिक फिल्मों में काम करने वाले सदाशिव अमरापुकर ने फिल्म 'सड़क' में किन्नर का रोल किया। यह फिल्म साल 1991 में रिलीज हुई थी। इस फ़िल्म को न सिर्फ़ सराहा गया, बल्कि इस किरदार ने तो सदाशिव को अमर बना दिया। इस कैरेक्टर के लिए उन्हें कई सारे अवॉर्ड मिले थे।