करवा चौथ का व्रत सुहागिन महिलाओं के लिए किसी त्योहार से कम नहीं होता और वे इसे धूमधाम से मनाती भी हैं। समय के साथ करवा चौथ में कई तरह के बदलाव भी हुए हैं। करवा चौथ के त्योहार की धूम जहां सारे देश में होती है वहीं बॉलीवुड एक्ट्रेस भी पीछे नहीं रहती।

वहीं जिनका पहला करवा चौथ होता है उनके लिए तो यह बेहद खास होता है। तो जिन एक्ट्रेस का यह पहला करवा चौथ है उनके लिए यह बेहद खास है और वे इसे खास तरह से सेलिब्रेट भी करेंगी। जिन एक्ट्रेस की शादी 2018-19 में हुई है उनका यह पहला करवा चौथ होगा।

तो आइये जानते हैं किन एक्ट्रेस का होगा पहला करवा चौथ ....

प्रियंका चोपड़ा

जैसाकि सब जानते ही हैं पिछले साल 1 दिसंबर 2018 को प्रियंका चोपड़ा व निक जोनास की शादी बड़े धूमधाम से हुई थी। दोनों ने हिंदू रीति-रिवाजों के साथ ही साथ कैथोलिक रीति रिवाज से भी शादी की।

शादी के बाद सोशल मीडिया पर दोनों के कई फोटोज और वीडियोज तेजी से वायरल हुए थे। वहीं बात वर्कफ्रंट की करें तो लंबे वक्त बाद हाल ही में प्रियंका फिल्म द स्काई इज पिंक से बॉलीवुड में नजर आई हैं।

प्रियंका - निक 
प्रियंका - निक 

प्रियंका का यह पहला करवा चौथ है तो देखना यह है कि प्रियंका किस अंदाज में करवा चौथ मनाती है, क्या कुछ खास करती है वह करवा चौथ पर।

दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड की मस्तानी यानी दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की शादी भी पिछले साल 14 नवंबर 2018 को हुई थी। इनकी शादी में सिर्फ परिवार और खास दोस्त ही शामिल हुए थे।

हालांकि बाद में सभी के लिए ग्रैंड रिसेप्शन्स रखे गए थे। शादी के फोटोज भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुए थे। वहीं बात वर्कफ्रंट की करें तो दीपिका और रणवीर एक बार फिर जल्दी ही बड़े पर्दे पर फिल्म 83 में साथ नजर आएंगे। इसके अलावा दीपिका की फिल्म छपाक भी 2020 में रिलीज होगी।

दीपिका -रणवीर 
दीपिका -रणवीर 

दीपिका का भी ये पहला करवा चौथ है तो देखना यह है कि दीपिका इसे कैसे मनाती है, क्या पहनती है और क्या कुछ खास करती है करवा चौथ पर। वैसे दीपिका का हर अंदाज निराला होता है तो करवा चौथ पर भी हो सकता है वे कुछ खास करें।

नुसरत जहां

नुसरत जहां ऐसा नाम है जिनका जैसे विवादों से गहरा नाता है। सांसद और बांग्ला फिल्मों की अभिनेत्री नुसरत जहां ने इस साल 19 जून को निखिल जैन से शादी की। दोनों की शादी काफी सुर्खियों में रही थीं।

वहीं दूसरे धर्म में शादी करने और बाद मांग में सिंदूर लगाने को लेकर नुसरत को काफी विवादों का भी सामना करना पड़ा था। वहीं हाल ही में नुसरत जहां की दुर्गा पूजा व डांस पर भी विवाद हुए।

अपने पति के साथ नुसरत जहां 
अपने पति के साथ नुसरत जहां 

नुसरत साफ कहती है कि उन्हें विवादों से कोई फर्क नहीं पड़ता और वे जो चाहें वही करती है। अब देखना यह है कि नुसरत करवा चौथ को कैसे मनाती है। क्या कुछ करती है वह करवा चौथ पर।

इसे भी पढ़ें :

काम पाने के लिए हेमा मालिनी को भी करना पड़ा संघर्ष, ऐसे मिली थी राजकपूर की फिल्म

पूजा बत्रा

बॉलीवुड की यह एक्ट्रेस काफी समय से फिल्मों से दूर थी पर इसी साल हुई इनकी शादी काफी विवादों में रही। 4 जुलाई 2019 को पूजा बत्रा ने नवाब शाह से शादी की।

पूजा- नवाब की शादी के बारे में सभी को तब जानकारी मिली जब उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने शादी के फोटोज शेयर करना शुरू किए। ऐसे में फैंस के साथ ही साथ सेलेब्स ने भी पूजा- नवाब को शादी की बधाइयां दीं।

धूमधाम से संपन्न हुईपूजा बत्रा व नवाब की शादी 
धूमधाम से संपन्न हुईपूजा बत्रा व नवाब की शादी 

तो पूजा का भी पहला करवा चौथ है और वे भी इसे धूमधाम से मना सकती हैं। देखना है कि वे क्या खास करती हैं करवा चौथ पर।

नीति मोहन

इसी साल यानी 15 फरवरी 2019 को नीति मोहन ने निहार पांड्या से शादी की थी। बता दें कि नीति मोहन एक प्लेबैक सिंगर हैं जबकि निहार पांड्या एक एक्टर हैं, जो फिल्म मणिकर्णिका में भी नजर आ चुके हैं।

नीति- निहार के वेडिंग फोटोज सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुए थे। हालांकि शादी में नीति की तबीयत खराब हो गई थी। जिसके चलते उन्हें आईसीयू में भी भर्ती करवाना पड़ गया था।

नीति मोहन व निहार पांड्या 
नीति मोहन व निहार पांड्या 

तो नीति का भी यह पहला करवा चौथ है तो वे भी इसे खास तरह से सेलिब्रेट कर सकती हैं। देखना है कि वे क्या कुछ खास करती हैं।

तो इस तरह देखा जाए तो ये सारी एक्ट्रेस इस बार पहली बार ही करवा चौथ का व्रत रखेंगी और पति इनका व्रत खुलवाएंगे। देखना यह है कि क्या कुछ खास करके ये अपने पहले करवा चौथ को खास बनाती है।