मुंबई : टीवी एक्ट्रेस नूपुर अलंकार को इन दिनों काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा हैं। दरअसल उनके पास रोजाना के खर्चे के लिए भी पैसे नहीं हैं। खुद एक्ट्रेस नूपुर ने एक अखबार को दिए इंटरव्यू इस बात की जानकारी दी है। दरअसल नूपुर की इस हालत के पीछे की वजह पीएमसी बैंकों पर लगी पाबंदी है।

क्यों पैसे के लिए मोहताज है नूपुर

बता दें कि पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक को भारतीय रिजर्व बैंक ने 24 सितंबर को एक नोटिस जारी किया था। इसमें आरबीआई ने पीएमसी बैंक पर 6 महीनों के लिए लेनदेन समेत कई तरह के बैन लगा दिए हैं।

आरबीआई के आदेश के बाद कोई भी कस्टमर बैंक से 25,000 रुपए से ज्यादा पैसे नहीं निकाल सकता है। चूंकि, नूपुर के अकाउंट्स भी इसी बैंक में हैं, जिसके चलते वो एक-एक पैसे के लिए मोहताज हैं।

बेचने पड़े गहने

नूपुर के मुताबिक, 'घर पर पैसे नहीं होने और सभी खाते बंद होने की वजह से मेरे पास और कोई दूसरा रास्ता नहीं बचा था। ऐसे में मुझे अपनी ज्वैलरी भी बेचनी पड़ी। उन्होंने बताया कि उसके क्रेडिट या डेबिट कार्ड भी बंद हो चुके हैं जिसकी वजह से उनकी समस्याएं बढ़ गई हैं।

दोस्तों से लेने पड़े उधार

View this post on Instagram

Memory

A post shared by Nupur Alankar (@nupuralankar) on

एक्ट्रेस ने कहा कि उसे अपने दैनिक खर्चों को पूरा करने के लिए दोस्तों से पैसे उधार लेने पड़े। '' उन्होंने बताया कि मुझे अपने एक साथ एक्टर से मुझे 3000 रुपये उधार लेने पड़े। एक अन्य ने मुझे ऑटो में जाने के लिए 500 रुपए दिए। अब तक, मैंने अपने दोस्तों से 50,000 रुपए उधार लिए हैं।

इसे भी पढ़ें
एक्ट्रेस बनने से पहले इन्होंने बदल लिया था नाम, लोग समझते हैं जूही चावला की बहन

...जब मनोज बाजपेयी से जुड़ा क़िस्सा सुनाते हुए रो पड़े पंकज त्रिपाठी, खोला ये राज

एक्ट्रेस ने एक अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा कि मेरे पास पीएमसी के अलावा अन्य बैंकों में भी खाते थे, जिन्हें मैंने कुछ साल पहले इस बैंक में ट्रांसफर किया था। मुझे यह नहीं पता था कि मेरे परिवार के सदस्य और मेरे जीवन की बचत इस तरह से फ्रीज हो जाएगी।

लोन के लिए भी नहीं है एलिजबल

अभिनेत्री ने कहा कि वह अब लोन के लिए एलिजबल नहीं हैं। जब वह टेलिकॉलर्स को फोन पर कहती है कि पीएमसी बैंक में उसके खाते हैं, इतना सुनते ही फोन काट दिए जाते हैं।

बता दें कि नुपुर अलंकार कई टीवी शो जैसे अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो, घर की लक्ष्मी बेटियां, फुलवा और स्वरागिनी जैसे टीवी शो में नजर आ चुकी हैं।