नई दिल्ली : कंटेंट की क्वीन माने जानी वाली एकता कपूर को लंबे अरसे से टीवी पर राज कर रही हैं। वे इन दिनों अपने प्रोडक्शन हाउस बालाजी टेलिफिल्म्स की वजह से चर्चा में है। हाल ही में उनके इस प्रोडक्शन हाउस के 25 साल पूरे हुए हैं। टीवी के साथ ही एकता कपूर अब फिल्मों और डिजिटल प्लेटफॉर्म के लिए भी कंटेंट प्रोड्यूस कर रही हैं। अपनी प्रोफेशनल लाइफ को लेकर बिजी रहने वाली एकता अक्सर अपनी निजी लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रहती है।

एक हजार से ज्यादा लोग करते हैं एकता के साथ काम

एकता ने एक निजी टीवी न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान खुलासा किया है कि वो एक दिन में 9 स्क्रिप्ट पढ़ती हैं। उनके साथ 1000 से ज्यादा लोग काम करते हैं। इसके अलावा कई फ्रीलांसर भी हैं। एकता कपूर 19 साल की उम्र से इंडस्ट्री में हैं और अब तक उन्होंने बहुत अच्छा काम किया है। वह फिल्म इंडस्ट्री के जाना माने चेहरो में से एक हैं। वह स्क्रिप्ट राइटिंग, क्रिएटिव कनवर्जन और कॉन्सेप्ट बिल्डिंग का काम करती है। एकता को एशिया वीक मैगजीन द्वारा 'एशिया के सबसे शक्तिशाली कम्यूनिकेटर' के रूप में चुना गया था।

अंगूठी पहनने का है शौक

एकता कपूर को अंगूठी पहनना बेहद पसंद है। अपने अंगूठी पहनने के शौक को लेकर उन्होंने खुद बताया है कि मैं अब अक्सर सोचती हूं कि काश मेरी ज्यादा उंगलियां होती, क्योंकि मैंने अब हर उंगली पर दो-तीन अंगूठियां पहननी शुरू कर दी हैं। मैं 14 अंगूठियां पहनती हूं और मुझे फर्क नहीं पड़ता कि लोग मेरे बारे में क्या सोचते हैं।

कभी एक्स्ट्रा पैसों के लिए एड एजेंसी में किया था काम

सफलता के शिखर पर राज करने वाली एकता की जिंदगी में एक वक्त ऐसा भी था कि उन्हें दूसरे के यहां जॉब तक करना पड़ा था। उन्होंने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि "जब मैं 17 साल की थी, तब उनके पिता उनसे चाहते थे कि या तो वे शादी कर ले या काम करो''। उन्होंने मुझे कहा कि वो मुझे पॉकेट मनी के अलावा और कुछ नहीं देंगे। तब अतिरिक्त पैसा कमाने के लिए मैंने एक ऐड एजेंसी में काम करना शुरू कर दिया था।"

इसे भी पढ़ें : बेटे के साथ एकता कपूर की पहली फोटो वायरल ,सोशल मीडिया पर लिखा ये इमोशनल मैसेज

सेरोगेसी के जरिए बनी एक बेटे की मां

एकता ने इंटरव्यू में आगे कहा था, वे सोचती थी कि 22 की उम्र में शादी करूंगी और जिंदगी के मजे लूंगी। लेकिन दुर्भाग्य से कहें या किस्मत से हम जो सोचते हैं, वह कभी नहीं होता।" एकता ने अब तक शादी नहीं की है। हालांकि, जनवरी 2019 में वो सरोगेसी के जरिए एक बेटे की मां बन चुकी हैं, जिसका नाम रवि रखा है।