मुंबई : चैलेंजिंग रोल को भी बेहद सरल तरीके से निभाने वाली एक्ट्रेस राधिका आप्टे का आज जन्मदिन है। राधिका का जन्म पुणे में 7 सितम्बर 1985 को हुआ था। वह बॉलीवुड में एक्टिंग के साथ-साथ अपनी बेबाक राय के लिए भी जानी जाती हैं। राधिका का विवादों से भी गहरा रिश्ता रहा है। इसके अलावा उन्होंने बिना किसी से डरे फिल्म इंडस्ट्री के कई ऐसे राज खोले जो बेहद ही चौंकाने वाले थे।

राधिका आप्टे ने 'बॉलीवुड डार्क सीक्रेट्स' डॉक्यूमेंट्री में कई खुलासे किए थे। उन्होंने बताया था कि एक बार मुझे फोन आया और प्रोड्यूसर ने कहा कि-हम एक बॉलीवुड फिल्म कर रहे हैं और मैं चाहता हूं कि आप हीरो के साथ मीटिंग करें। क्या आप उनके साथ सो लेंगी?’

राधिका ने एक टीवी शो के दौरान अपनी जिंदगी से जुड़ी कई बातें शेयर की थी। उन्होंने अपने संघर्ष के दिनों का भी जिक्र किया। उन्होंने बताया कि फिल्म देव डी के ऑडिशन के दौरान उन्हें फोन सेक्स तक करना पड़ा था।

राधिका आप्टे ने बॉलीवुड में करियर की शुरुआत शाहित कपूर की फिल्म 'वाह लाइफ हो तो ऐसी' में एक छोटे से किरदार को निभा कर की। इसके बाद उन्हें कई अच्छी फिल्में मिलीं, जिसमें उन्होंने दमदार एक्टिंग की। राधिका ने हाल ही में वेब सीरीज 'सेक्रेड गेम्स' में भी काम किया है।

राधिका की सफल फिल्मों में पार्च्ड, मांझी द माउंटेन मैन, पैडमैन, अंधाधुन, बाजार, लस्ट स्टोरीज शामिल है। सिर्फ बॉलीवुड में ही नहीं राधिका ने बंगाली, मराठी, तेलुगू और मलयालम भाषा की फिल्मों में भी काम किया है।