गर्भाशय हटाने की बात सुन डिप्रेशन में चली गई थी अनुष्का शंकर, पेट में थे 13 ट्यूमर

अनुष्का शंकर ने ट्वीटर पर अपनी दर्दभरी दास्तां शेयर की है। - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : जानी-मानी सितार वादक अनुष्का शंकर ने खुलासा किया है कि उनका 'अब गर्भाशय नहीं है।' इस बात की जानकारी अनुष्का ने खुद अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर दिया है। दरअसल अनुष्का शंकर का डबल हिस्टेरेक्टॉमी ऑपरेशन हुआ है। इसमें महिला का गर्भाशय उनके जिस्म से निकाल दिया जाता है।

अनुष्का शंकर। ( फाइल फोटो)

सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर अनुष्का ने एक लंबी पोस्ट की है। ट्विटर पोस्ट में, 38 साल की संगीतकार ने कहा कि पिछले महीने उनके गर्भाशय की डबल सर्जरी हुई थी। उन्होंने अपनी पोस्ट का शीर्षक 'लेडी-बिट्स' रखा। " उन्होंने अपनी पोस्ट मे लिखा कि इस बारे में पढ़ने के लिए स्वाइप करें कि मेरे पास अब गर्भाशय क्यों नहीं है और मैंने आपको बताने का फैसला क्यों किया।इसे जानने के लिए यहां देखिए।"


अनुष्का ने अपने दो पेज के पोस्ट में फैंस को बताया कि उनका ये ऑपरेशन किस तरह का था। उन्होने बताया कि उनके पेट में कुल 13 ट्यूमर थे। गर्भाशय हटाने के अन्य कारणों में से सबसे पहला फिबराइड्स एक था। इस ऑपरेशन को गायनाकोलॉजिस्ट - ऑकलॉजिस्ट ने किया। जिसके बाद उनका गर्भाशय इतना बड़ा हो गया कि वो देखने में 6 महीने की गर्भवती दिखने लगीं। उसके बाद एक और मशहूर सर्जन ने उनके पेट से मल्टिपल बिनाइन ट्यूमर का ऑपरेशन किया। जबकि तीसरा ट्यूमर मांशपेशियों तक फैल गया। उनका पेट दिखने में उभरा हुआ दिखने लगा था।

अनुष्का रविशंकर की बेटी  हैं। ( फाइल फोटो)

इसे भी पढ़ें : जानिए.. आखिर क्यों होती है समय से पहले प्रसव-पीड़ा ?

मशहूर सितारवादक रविशंकर की बेटी अनुष्का ने खुलासा किया कि जब उन्होंने पहली बार खबर सुनी तो मैं काफी चिंतित हो गई और थोड़ी देर के लिए डिप्रेशन में चली गईं। "इस खबर की जानकारी होते ही मुझे बच्चे ना पैदा कर पाने का सोचकर काफी डर लगा। सर्जरी के वक्त मौत का डर और मेरे बच्चों से उनकी मां के दूर होने का डर भी मुझे सताने लगा था। मेरी सेक्सुअल लाइफ पर होने वाले असर का भी मुझमें डर था।

अपने बेटे के साथ अनुष्का ( फाइल फोटो)

अनुष्का ने अपनी पोस्ट में लिखा, "मैंने अपने गुजरे दिनों को याद किया और उन सभी लड़कियों के बारे में सोचा जिनसे आशा की जाती है कि वो अपनी समस्याओं को लेकर ज्यादा बात ना करें। मैं ऐसी महिला रही हूं, जो कंफरटेबली अपनी चीजें और एक्सपीरियंस लोगों के साथ शेयर कर सकती हैं। अनुष्का ने कहा, "फिर भी मैं पीछे देखती हूं और महसूस करती हूं कि मैंने अपनी जिंदगी में सेक्सशुअल हेल्थ, मेरे पीरियड को लेकर शर्मिंदगी को जगह दी है।

Advertisement
Back to Top