चंडीगढ़ : पाकिस्तान के कराची में एक विवाह समारोह में कार्यक्रम प्रस्तुत करने को लेकर भारत और पाकिस्तान दोनों ही देशों में निशाने पर है। गायक मीका सिंह शुक्रवार को पाकिस्तान से लौट आए हैं।वाघा अटारी बॉर्डर पर प्रवेश करने के बाद मीका सिंह ने ‘‘भारत माता की जय'' और ‘‘वंदे मातरम'' का नारा लगाते हुए अपना एक वीडियो अपलोड किया है।

गायक ने अपनी आलोचना को लेकर चुप्पी साधे रखी थी। उन्होंने वाघा...अटारी भूमि मार्ग से भारत लौटने का एक वीडियो बृहस्पतिवार को स्वतंत्रता दिवस पर ट्विटर पर साझा किया। बीएसएफ के एक अधिकारी के मुताबिक मीका नौ अगस्त को लौटे थे। उससे एक दिन पहले उन्होंने कराची में अपने दल के साथ एक अरबपति की बेटी के विवाह समारोह में कार्यक्रम प्रस्तुत किया था।

अरबपति पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के कथित रूप से नजदीकी हैं। मीका ने वीडियो के शीर्षक में लिखा, ‘‘भारत माता की जय। इतने गर्मजोशी भरे स्वागत के लिए आप सभी का धन्यवाद। स्वतंत्रता दिवस की एक बार फिर शुभकामनाएं और हमारे जवानों को सलाम। वे कोई त्योहार नहीं मना पाते, ऐसा केवल हम सभी का जीवन बेहतर बनाने के लिए। जय हिंद।''

इसे भी पढ़ें- मीका सिंह पर गिरी गाज, भारत में नहीं दे सकेंगे परफॉर्मेन्स

मीका की कराची में उपस्थिति का तब पता चला जब कुछ मेहमानों ने उनकी प्रस्तुति के वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किये। मीका भारत द्वारा जम्मू कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा समाप्त करने के मात्र तीन दिन बाद ही कराची में थे।

बुधवार को आल इंडिया सिने वर्कर्स ऐसोसिएशन (एआईसीडब्ल्यूए) और फेडरेशन आफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लाइज (एफडब्ल्यूआईसीई) ने मीका पर पाकिस्तान में उनके प्रदर्शन को लेकर प्रतिबंध लगा दिया।

एआईसीडब्ल्यूए ने एक बयान में कहा कि उसने गायक पर एक बिनाशर्त प्रतिबंध लगाया है और यह सुनिश्चित करेगा कि उन्हें सभी फिल्मों और इंटरटेंमेंट कंपनियों के साथ सभी म्यूजिक अनुबंधों से बहिष्कृत किया जाए।