मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर जैसे छोटे शहर से आने वाली रिचा सोनी का आज (8 जुलाई) बर्थडे है। रिचा सोनी ने छोटे से शहर से सफर शुरू करते हुए मुंबई में अपना झंडा गाड़ा था। खासकर टीवी दुनिया का वे जाना माना नाम बन चुकी हैं। उन्होंने भाग्यविधाता सीरियल में बिंदिया का रोल निभाया जिसे आज भी लोग याद करते हैं।

रिचा ने इसी साल फरवरी महीने में अपने ब्वॉय फ्रैंड जिगर अली से शादी कर ली। रिचा इस बात को स्वीकार करने से नहीं हिचकतीं कि इस शादी के लिए उनके घर वाले भी राजी नहीं थे। हालांकि रिचा की जिद के आगे घरवालों ने रजामंदी दी और रिचा आज अपने वैवाहिक जीवन में खुश हैं।

शादी के बाद रिचा को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया गया। गैर धर्म खासकर मुस्लिम धर्म के किसी लड़के से रिचा की शादी को लोग पचा नहीं पा रहे थे। रिचा ने हिम्मत दिखाई और जमाने की परवाह कीए बगैर अपने ब्वॉय फ्रैंड का साथ दिया। भाग्य विधाता, सिया के राम जैसे चर्चित टीवी सीरियल्स में रिचा ने शानदार अभिनय से अपनी जबरदस्त पहचान बनाई।

बिहार के मुजफ्फरपुर से है रिचा का नाता

बिहार के मुजफ्फरपुर जैसे छोटे शहर से आने वाली रिचा की कामयाबी को जान सब हैरत में पड़ जाते हैं। रिचा खुद बताती हैं कि उनका झुकाव फिल्मों की बजाय टीवी सीरियल्स की तरफ है। रिचा की मानें तो फिल्में किताब की तरह होती है जिसे एक बार पढ़कर लोग करीने से सजा कर रख देते हैं। जबकि टीवी सीरियल्स अखबार की तरह है जिसे हर रोज लोग देखना पसंद करते हैं।

मुजफ्फरपुर में स्कूली शिक्षा हासिल करने के बाद रिचा मुंबई चली गईं। उनके एक्ट्रेस बनने के ख्वाब को माता पिता ने सराहा और पूरी मदद की। पिता का इलाके में काफी राजनीतिक रसूख है। हालांकि फिल्मी दुनिया में रिचा को कोई गॉडफादर नहीं मिल सका। उन्होंने अपने दम पर कामयाबी हासिल की।