बॉलीवुड में यूं तो हर सीन को शूट करने में काफी मेहनत लगती है लेकिन इंटीमेट सीन को शूट करना कुछ ज्यादा ही मुश्किल काम है। सेट पर कास्ट, क्रू मेम्बर्स और कैमरों की चकाचौंध भरे माहौल में इन सीन्स को शूट करना काफी मुश्किल काम है। ऐसे माहौल में शूट करना एक्टर और एक्ट्रेस के लिए भी किसी परेशानी से कम नही है।

कभी-कभार तो एक्टर्स इंटीमेट सीन्स के दौरान अपना आपा तक खो देते हैं। कई बार ऐसा वाकया हो चुका है कि जब इंटीमेट सीन्स के दौरान एक्टर्स का अनकंट्रोल होना एक्ट्रेसेस के लिए परेशानी का सबब बन गया।

आज हम आपको कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारे में बताने जा रहें जिनमें इंटीमेट सीन के दौरान एक्टर्स ने अपना आपा खो दिया और बाद काफी इम्बैरेस होना पड़ा।

* एक नजर उन एक्टर्स पर जो सीन्स के दौरान अनकंट्रोल हुए-

1- दलीप ताहिल और जया प्रदा

रिपोर्टस के मुताबिक ऐसे दावा किया जाता है कि जब एक बार जया प्रदा के साथ एक रेप सीन की शूटिंग के दौरान दलीप ताहिल वाइल्ड हो गए थे। लेकिन जया प्रदा को जैसे ही इस बात का अहसास हुआ, उन्होंने दलीप को जबरदस्त थप्पड़ जड़ दिया और बताया कि रील और रियल लाइफ में क्या अंतर होता है। हालांकि, यह सीन किस फिल्म के लिए शूट किया जा रहा था। इसकी जानकारी उपलब्ध नहीं है। वैसे, दलीप और जया ने फिल्म 'आखिरी रास्ता' में साथ काम किया है, जो 1986 में रिलीज हुई थी।

2-विनोद खन्ना और माधुरी दीक्षित

1998 में आई फिल्म दयावान में विनोद खन्ना ने माधुरी दीक्षित के साथ इंटीमेट सीन दिया था। कहा जाता है कि इस सीन के दौरान विनोद इतने अनकंट्रोल हो गए थे कि माधुरी का होंठ ही काट डाला। जब फिल्म रिलीज हुई तो इंटीमेट सीन को लेकर माधुरी की काफी आलोचना हुई थी। बाद में खुद माधुरी ने इस सीन को करना अपनी गलती बताया था।

3-विनोद खन्ना और डिंपल कपाड़िया

निर्माता -निर्देशक महेश भट्ट की फिल्म ‘मार्ग’ में विनोद खन्ना और डिंपल कपाड़िया का एक इंटीमेट सीन था। इसकी शूटिंग के दौरान विनोद खन्ना खुद पर कंट्रोल खो बैठे थे और डायरेक्टर के कट बोलने के बावजूद काफी देर तक डिंपल को Kiss करते रहे । इस इंसिडेंट के बाद डिंपल सदमे में थीं। महेश भट्ट ने डिंपल से इसके लिए माफी भी मांगी। बताया जाता है कि बाद में यह फिल्म ठंडे बस्ते में चली गई और कभी रिलीज ही नहीं हो सकी।

4-प्रेम नाथ और फरयाल

रविकांत नगाइच डायरेक्टेड गोल्ड मैडल (1969) फिल्म में प्रेम नाथ और फरयाल के बीच फिल्माए गए एक इंटीमेट सीन की खूब चर्चा हुई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रेम नाथ ने सीन की शूटिंग के दौरान कंट्रोल खो दिया था और वे खुद को फरयाल के ऊपर फोर्स करने लगे थे। परेशान फरयाल ने खुद को प्रेम नाथ के चंगुल से बचाने के लिए काफी स्ट्रगल किया था।

5- रंजीत और माधुरी दीक्षित

साल 1989 में आई फिल्म प्रेम प्रतिज्ञा में एक सीन था, जिसमें रंजीत माधुरी दीक्षित का रेप करते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीन की शूटिंग के दौरान रंजीत अनकंट्रोल हो गए थे और खुद को माधुरी के ऊपर फोर्स करने लगे थे। इस बात से माधुरी बुरी तरह घबरा गई थीं। उन्होंने रंजीत को साफ लहजे में कह दिया था कि वे उन्हें टच न करें।

6- रणबीर कपूर और इवलिन शर्मा

फिल्म ये जवानी है दीवानी (2013) अयान मुखर्जी के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में रणबीर कपूर और इवलिन शर्मा के बीच एक इंटीमेट सीन फिल्माया गया था। शूटिंग के दौरान रणबीर ने कंट्रोल खो दिया था और वे डायरेक्टर के कट बोलने के बाद भी इवलिन को Kiss करते रहे थे।

7- जैकलीन फर्नांडीज और सिद्धार्थ मल्होत्रा

साल 2016 में आई फिल्म ‘अ जेंटलमैन’ में सिद्धार्थ मल्होत्रा और जैकलीन फर्नांडीज के बीच एक Kiss सीन था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीन की शूटिंग के दौरान डायरेक्टर द्वारा कट बोले जाने के बाद भी सिद्धार्थ और जैकलीन एक-दूसरे को Kiss करते रहे थे।

8-रुस्लान मुमताज और चेतना

डायरेक्टर अमित कसारिया की फिल्म ‘आई डोंट लव यू (2013)‘ के इंटीमेट सीन की शूटिंग के दौरान रुस्लान मुमताज कंट्रोल खो बैठे थे और उन्होंने एक्ट्रेस चेतना पांडे की ड्रेस की चैन खींच दी थी। इसकी वजह से चेतना की ड्रेस बॉडी से खिसक गई थी। बाद में रुस्लान ने इस हादसे के लिए चेतना से माफी भी मांगी थी।