मुंबई : सदी के महानायक अमिताभ बच्चन समय-समय पर जरूरतमंदों की मदद करते दिखते हैं। इसी क्रम में उन्होंने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों को मुंबई बुलाया और उन्हें वित्तीय सहायता की।

अमिताभ ने सबसे पहले पुलवामा हमले में शहीद हुए रोहिताश लांबा के परिवार सहित अन्य शहीदों के परिवारों को मुंबई बुलाया और उन्हें 10 लाख रुपये की सहायता राशि का चेक देकर उनका सम्मान किया। आपको बता दें कि पुलवामा हमले में शहीद हुए रोहिताश लांबा गोविंदपुरा बासड़ी गांव के रहने वाले थे।

अमिताभ ने शहीद रोहिताश लांबा के माता-पिता घींसी देवी और बाबूलाल लांबे को बुधवार (12 जून) को अपने यहां बुलाया और उन्हें ढाई-ढाई लाख रुपये के साथ शहीद की पत्नी मंजू देवी जाट को 5 लाख का चेक भेंट किया। बाद में पुलवामा हमले के अन्य शहीदों के परिवारों को मुंबई बुलाया और उन्हें सहायता राशि भेंट उनका सम्मान किया।

इस मौके पर अमिताभ बच्चने ने देश के बेटों की कुर्बानी को देश के लिए अमूल्य बताया और कहा कि ऐसे वीर बेटों के माता-पिता पर देश को फक्र है।

इसके अलावा महानायक अमिताभ बच्चन ने शहीद रोहिताश लांबा की वीरंगाना पत्नी मंजू देवी जाट व परिवार के अन्य सदस्यों की पारिवारिक स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए शहीद परिवार को हर दुख:दर्द में हर संभव सहयोग का भरोसा भी दिया।

इसके अलावा अमिताभ बच्चन ने बिहार के 2 हजार से अधिक किसानों का ऋण चुका दिया है। हालांकि इस बात की जानकारी उन्होंने अपने ब्लॉग के माध्यम से दी है। अमिताभ ने बिहार के कुछ किसानों को मुंबई स्थित अपने आवास पर बुलाया और अभिनेता बेटे अभिषेक बच्चन, बहू ऐश्वर्या रॉय तथा पोती आराध्या बच्चन के हाथों किसानों में ऋण भुगतान से जुड़े चेक भेंट करवाए।

इसे भी पढ़ें :

बिकने जा रही है अमिताभ की सबसे पसंदीदा कार, जानिए कितनी लगी बोली

अमिताभ बच्चन पिछले कुछ समय से विभिन्न राज्यों में परेशान लोगों मुख्य रूप से किसानों की मदद करते रहे हैं। उन्होंने पिछले साल उत्तर प्रदेश के 1 हजार से अधिक किसानों की आर्थिक सहायता की थी।