सदी के महानयक अमिताभ बच्चन परिवार अपने सबसे पसंदीदा कार अब बेचने जा रहा है। वैसे तो अमिताभ बच्चन परिवार के पास एक से बढ़कर एक लग्जरी कारें हैं। काफी समय तक लैंड क्रूजर और लॉल्स रॉयस जैसी कारों का इस्तेमाल कर चुके अमिताभ बच्चन के पास अब Bentley Continental GT, Mercedes-Benz V-Class, Land Range Rover, Porsche Cayman, S-Class, Lexus LX 570, Mercedes-Maybach जैसी कारें हैं।

अभिषेक बच्चन अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय के साथ 
अभिषेक बच्चन अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय के साथ 

अमिताभ बच्चन के पास काफी समय से रह चुकी mercedes- Benz S-Class एक बार फिर से बिकने को तैयार है, जिसकी कीमत बाजार में अन्य कार ब्रांड्स के मुकाबले काफी कम है। बिकने के लिए तैयार mercedes- Benz S-Class की कीमत 9.99 लाख रुपए तय की गई है, जो मारूति सहित अन्य कंपनियों की टॉप वेरियंट कारों से भी कम है।

फाइल फोटो 
फाइल फोटो 

अमिताभ बच्चन के परिवार को कई मौकों पर उस कार में घूमते देखा गया है, लेकिन बदलते समय और पसंद की वजह से बिग बी परिवार अब Mercedes BenZ S Class 350L खरीदा है। सालों तक बच्चन परिवार के साथ रह चुकी यह कार अब बिकने को तैयार है।

विज्ञापन में प्रकाशित कार की तस्वीर
विज्ञापन में प्रकाशित कार की तस्वीर

कार बिक्री से जुड़े विज्ञापन के मुताबिक बिकने के लिए तैयार ग्रे कलर की यह कार अब तक केवल 55 हजार किलो मीटर चल चुकी है और उसका रजिस्ट्रेशन नंबर 5050 है, जो बच्चन परिवार का सिग्नेचर नंबर है।

2007 मॉडल की इस Mercedes Benz S Class कार में एक्सिडेंट व्हीलबेस की सुविधा उपलब्ध है और जिसकी 3498 सीसी कैपासिटी वाला V6 इंजन दिया गया है, जो 365 बीएचपी की पॉवर और 345 एनएम का टॉर्क देती है।

mercedes- Benz S-Class के साथ बच्चन परिवार 
mercedes- Benz S-Class के साथ बच्चन परिवार 

टेक्नॉलोजी और स्पेसियस के मामले में इस कार को आउटडेटेड नहीं कहा जा सकता,क्योंकि इसमें लॉंग व्हीलबेस के चलते काफी स्पेसियस है। W221 जनरेशन की यह कार बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन परिवार के अलावा कई सेलेब्रिटीज के पास है। हालांकि बच्चन परिवार में इस कार का इस्तेमाल सबसे अधिक ऐश्वर्या राय को करते देखा गया है।