नई दिल्ली : उद्योग के विशेषज्ञों का कहना है कि अभिनेता शाहरुख खान के साथ फिल्म 'जीरो' और सलमान खान के साथ फिल्म 'भारत' में नजर आईं कैटरीना कैफ इन दोनों सुपरस्टार पर और इन फिल्मों के प्लॉट पर भारी पड़ती दिखाई दी हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि अभिनेत्री ने अभिनय में शीर्ष पर जगह बनाने के लिए काफी लंबा सफर तय किया है।

हिंदी सिनेमा में अपने करियर की शुरुआती दिनों में कटरीना अपने अभिनय के तरीके और ब्रिटिश लहजे की वजह से काफी आलोचना की शिकार हुई थीं। लेकिन, बीतते सालों के साथ उन्होंने यह साबित किया कि वह बेहतर अभिनय व बेहतर नृत्य कर सकती हैं।

फिल्म 'भारत' में कटरीना के किरदार कुमुद रैना को काफी सराहना मिली है। व्यापार विश्लेषक कोमल नाहटा ने आईएएनएस को बताया कि, "कटरीना असाधारण है। अपने बोलने के लहजे को सुधारने को लेकर की गई उनकी कड़ी मेहनत फिल्म 'भारत' में साफ नजर आई। फिल्म में पुराने जमाने के दृश्यों के दौरान अभिनेत्री ने अपने लहजे के साथ अपनी गति को अच्छे से संभाला। वह इस फिल्म में ऐसी दिखी हैं जैसी इससे पहले कभी भी नहीं दिखीं। 'भारत' में वह कल्पना से परे रहीं।"

'मेरे ब्रदर की दुल्हन', 'टाईगर जिंदा है' जैसी फिल्मों का निर्देशन करने वाले जफर ने कटरीना को लेकर कहा कि वह अभिनेत्री के तौर पर 'निखर' गई हैं। जफर ने आईएएनएस को बताया, "वह हमेशा से एक बड़ी स्टार रही हैं, लेकिन इस बार वह एक अभिनेत्री के तौर पर निखर कर सामने आई हैं। लोग उन पर काफी भरोसा दिखा रहे हैं। लोगों ने कटरीना के लिए कई किरदार गढ़े और मेरे ख्याल से कटरीना ने उन किरदारों को विश्वास के साथ निभाया भी।"

इसे भी पढ़ें :

सलमान नहीं PM मोदी के साथ डिनर करना चाहती हैं कैटरीना कैफ, इंटरव्यू में किया खुलासा

जानिए सलमान की किन बातों की कैटरीना को पड़ चुकी है आदत

'भारत' में अपने किरदार की सराहना करने को लेकर कटरीना ने अपने प्रशंसकों का आभार जताया है। फिल्म के रिलीज के पहले दिन ही 42 करोड़ कमाने पर कटरीना ने इंस्टाग्राम पर लिखा था, "इतना प्यार देने के लिए आप सबका शुक्रिया।"

इसी बीच कटरीना कैफ ने खुदको लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बतया कि वह काफी आसानी से डर जाती हैं, जिसकी वजह से वह हॉरर फिल्मों से दूर रहती हैं। कटरीना ने यह खुलासा आईएमडीबी की ओरिजनल सीरीज 'द इनसाइडर वाचलिस्ट' में बातचीत के दौरान किया।

उनसे जब पूछा गया कि ऐसी कौन सी शैली है, जिसे अभी तक उन्होंने नहीं देखा, तो कटरीना ने जवाब दिया, "हॉरर। मैं बहुत डरती हूं। यह मुझे डराता है और मैं डरना नहीं चाहती हूं।"

उन्होंने कहा, "जूलिया रॉबर्ट्स, मेग रयान, हग ग्रांट की फिल्में वास्तव में आपके खराब मूड को ठीक कर सकती हैं। 'स्लीपलेस इन सेटर', 'प्रीटी वूमन', 'फोर वेडिग एंड ए फ्यूनेरल'..इन फिल्मों में एक मासूमियत, सच्चाई, हर्षित करने वाली खासियतें हैं।" साथ ही कैटरीना ने कहा कि वह क्लासिक सिनेमा की बहुत बड़ी प्रशंसक हैं।