Election Results 2019: चुनाव मैदान में उतरे किन फिल्मी सितारों को मिलेगी संसद में एंट्री? 

लोकसभा चुनाव 2019 में उतरे फिल्मी सितारे - Sakshi Samachar

Election Results Updates: 17वीं लोकसभा के गठन को लेकर मतगणना की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। साथ ही लोगों की धड़कनें तेज हैं। पूरे नतीजे आने से पहले बात करते हैं उन प्रत्याशियों की जो फिल्मी दुनिया में रहते हुए इस बार चुनाव में हाथ आजमा रहे हैं।

बता दें कि इस बार लोकसभा चुनाव में डेढ़ दर्जन से अधिक सितारे चुनाव मैदान में हैं। सबसे अधिक बीजेपी ने फिल्मी सितारों को टिकट दिया है। कुछ अहम नामों की बात करें तो उर्मिला मतोंडकर, सनी देओल, निरहुआ, रविकिशन, जया प्रदा, हेमामालिनी, राज बब्बर, शत्रुघ्न सिन्हा जैसी फिल्मी हस्तियां इस बार चुनाव मैदान में है। हालांकि सियासी जानकार मानते हैं कि फिल्मी सितारा होना चुनावी जीत की गारंटी नहीं है। इस बार ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि करीब आधे फिल्मी सितारें अपनी सीटें गंवा बैठेंगे।

तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने भी पांच दिग्गज बांग्ला स्टार्स को चुनावी मैदान में उतारा है। राज बब्बर (फतेहपुर सीकरी), शत्रुघ्न सिन्हा (पटना साहिब) और उर्मिला मातोंडकर (मुंबई नॉर्थ) से आज अपनी किस्मत का फैसला जानेंगी।

बीजेपी के टिकट पर इन सितारों के भाग्य का फैसला

  • सनी देओल (गुरदासपुर)
  • जयाप्रदा (रामपुर)
  • हेमा मालिनी (मथुरा)
  • रविकिशन (गोरखपुर)
  • निरहुआ (आजमगढ़)

लोकसभा चुनाव 2019 में उतरे फिल्मी सितारे

फिल्म अभिनेता प्रकाश राज भी बेंगलुरु सेन्ट्रल से निर्दलीय ही चुनाव लड़ रहे हैं। प्रकाश विभिन्न राजनीतिक मुद्दों पर मुखर बयान भी दे रहे हैं। वहीं पश्चिम बंगाल के आसनसोल सीट से दो सितारों की भिड़ंत है। टीएमसी ने यहां एक्ट्रेस मुनमुन सेन को उतारा है तो बीजेपी के सिटिंग सांसद बाबुल सुप्रियो उन्हें कड़ी चुनौती दे रहे हैं। टीएमसी ने नुसरत को बशीरहाट से, देव अधिकारी को घटल से और मिमी चक्रवर्ती को जाधवपुर से उतारा है।

यह भी पढ़ें:

जानिए जया प्रदा और आजम के बीच अदावत की अंदरूनी कहानी

उत्तर प्रदेश में कैसा है सितारों का गणित

यूपी के चुनावी मैदान में फिल्मी सितारों की धूम है। यहां सबसे अधिक चर्चा रामपुर सीट से जया प्रदा की है। गोरखपुर से रविकिशन और मथुरा से हेमामालिनी का सिक्का भी लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। पूनम सिन्हा लखनऊ से लड़ रही हैं। हालांकि राजनाथ सिंह के आगे उनकी जीत की कम ही उम्मीद लगाई जा रही है।

Advertisement
Back to Top