बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस और मॉडल सोनल चौहान का आज जन्मदिन है। अभिनेत्री सोनल चौहान का जन्म 16 मई,1987 को नई दिल्ली में हुआ था। एक्ट्रेस सोनल चौहान ने बॉलीवुड की कई फिल्मो में अपने दमदार अभिनय की छाप छोड़ी है।

सोनल चौहान ने बॉलीवुड के सभी बड़े कलाकारों के साथ में काम किया है। लेकिन अब वह लगभग फिल्मी दुनिया से नदारद हैं । लेकिन अभी भी सोनल हमें फिल्मो में नजर आ ही जाती है। सोनल चौहान ने फिल्मो में एंट्री इमरान हाश्मी स्टारर फिल्म जन्नत से की थी।

सोनल का फिल्मी सफर

सोनल को इमरान हाशमी की फिल्म 'जन्नत' से ब्रेक मिला था। फिल्म के डायरेक्टर कुनाल देशमुख ने सोनल को मुबंई के एक रेस्टोरेंट में देखा था और एक हफ्ते के अंदर ही अपनी फिल्म में कास्ट कर लिया था।

इमरान हाश्मी के साथ अभिनेत्री सोनल चौहान 
इमरान हाश्मी के साथ अभिनेत्री सोनल चौहान 

2008 में आई फिल्म 'जन्नत' से डेब्यू करने वाली सोनल ने अपने दमदार अभिनय से लाखों दर्शकों पर छाप छोड़ी । सोनल चौहान के बारे में अगर आगे की बात की जाए तो बता दे कि खूबसूरत सोनल चौहान ने राजधानी दिल्ली से अपनी पढ़ाई को पूरा किया व उसके बाद उनका रुझान मॉडलिंग की और हुआ।

मिस वर्ल्ड टूरिज्म का खिताब

सोनल ने 2005 में मिस वर्ल्ड टूरिज्म का खिताब जीता। बता दें की मिस वर्ल्ड टूरिज्म का अवार्ड जीतने वाली सोनल पहली भारतीय थी जिसने यह ख़िताब अपने नाम किया था।

अभिनेत्री सोनल चौहान 
अभिनेत्री सोनल चौहान 

सोनल ने बाद में फिर टीवी विज्ञापनों में भी काम किया। साथ ही सोनल चौहान ने कई मैगजीन के लिए भी अपने हॉट फोटोशूट करवाए। सोनल चौहान ने सर्वप्रथम सिंगर व एक्टर हिमेश रेशमिया के एल्बम 'आप का सुरूर' में काम किया।

अभिनेत्री सोनल चौहान 
अभिनेत्री सोनल चौहान 

सोनल चौहान ने 'रेनबो', 'बुढ्डा होगा तेरा बाप', 'पहला सितारा', 'थ्रीडी' सहित अन्य फिल्मों में काम किया। अभिनेत्री सोनल चौहान ने साऊथ की भी फिल्मो में अपने अभिनय का दीवाना बनाया है।

सोनल के अफेयर्स

भाग्य श्री के बेटे अभिमन्यु दासानी और सोनल चौहान के अफेयर की खबरों ने पिछले साल खूब चर्चा बटोरी थी। सोनल और अभिमन्यु साथ-साथ पार्टी करते हुए स्पॉट किए जा रहे थे। सोनल चौहान का अफेयर नील नितिन मुकेश, सिद्धार्थ माल्या के साथ भी कहा जाता है। साथ ही सोनल का नाम सलमान खान के भाई अरबाज खान से भी जुड़ चुका है।

सोनल के फैन्स की दीवानगी

सोनल चौहान के एक फैन ने उन्हें उनके 28वें जन्मदिन पर 8000 लाल गुलाब भेजे थे। फैन ने अपना गुलाब भेजते हुए अपना नाम तक नहीं लिखा था।