मुंबई : बॉलीवुड एक्टर सलमान खान की फिल्म भारत का पहला गाना रिलीज हो चुका है। इस स्लो मोशन ने इंटरनेट की दुनिया में तहलका मचा दिया है। साथ ही इस गाने में येलो साड़ी पहने दिशा पटानी के सेक्सी लुक ने सभी का दिल जीत लिया है। लेकिन अब इस साड़ी को लेकर बवाल मच गया है। कई लोग उनकी इस साड़ी को लेकर ऐतराज जता रहे हैं।

दरअसल, दिशा ने स्लो मोशन गाने में जो साड़ी पहनी है, उसका पल्लू मरोड़कर उसे रस्सी की तरह कंधे पर डाला हुआ है। इस मामले में आईएएनएस ने कई मशहूर डिजाइनर्स से बात की। अवॉर्ड विनिंग टेक्सटाइल डिजाइन गौरांग शाह ने कहा कि हर किसी के पास रिइंवेंट करनी च्वॉइस होती है, लेकिन इसका ये मतलब नहीं है कि आप इसके मौलिक सार से ही दूर हो जाए, जो पीढ़ियों से साड़ी को खूबसूरत अटायर बना रहे हैं। ये हमारी संस्कृति की विरासत है। आपको इसे इस तरह से ड्रेप करना चाहिए कि इसकी विशेषता बनी रही।

डिजाइनर वारिजा बजाज ने बताया कि जब साड़ी को फिर से बनाने की बात आती है तो खूबसूरत इनोवेशन और ट्रेजिक डिजास्टर में एक बहुत पतली लाइन होती है। खराब बनाई गई डिजाइन साड़ी में फेमिनिज्म सार को भी खराब कर देती है।

इसे भी पढ़ें :

अंडरवियर स्टोर पर दर्शकों को खीचने के लिए खास तैयारी, दिशा पाटनी ने सराहा

वहीं पॉपुलर डिजाइनर रितु कुमार ने दिशा की साड़ी को लेकर कहा कि स्टाइलिस्ट ने इस लुक के साथ कोई नियम नहीं तोड़े हैं। साड़ी एक बिना सिला हुआ गार्मेंट है, जिसे देश के अलग-अलग हिस्सों में डिफरेंट तरीकों से पहना जाता है। साड़ी का कोई मानकीकरण नहीं है और न ही कभी हुआ है। उनके मुताबिक साड़ी पहनने का कोई परम्परागत या हार्ड और फास्ट नियम नहीं है। ये किसी की मर्जी पर निर्भर करता है कि वे इसे कैसे पहनें।

दिशा पाटनी का कहना है कि वह फिल्म 'भारत' में काम कर उत्साहित है। साथ ही उन्होंने कहा कि भारत पूरी तरह से एक अलग कहानी है। फिल्म में मेरा रोल कितना छोटा, इससे मुझे कुछ भी फर्क नहीं पड़ता है। मैं सिर्फ इस पर विश्वास करती हूं कि कुछ ऐसा करूं जो वक्त के पन्नों पर निशान छोड़ जाए।

अली अब्बास जफर के निर्देशन में बन रही फिल्म 'भारत' में सलमान खान, कैटरीना कैफ और दिशा पटानी मुख्य भूमिका में है।