Manoj Bajpayee Birthday : महज 2 महीने में ही पहली पत्नी से हुआ था तलाक, जानिए किससे हुई दूसरी शादी

डिजाइन इमेज - Sakshi Samachar

मुंबई : अभिनेता मनोज बाजपेयी बॉलीवुड में किसी पहचान के मोहताज नहीं है। बिहार के चंपारण में जन्में मनोज बाजपेयी का मुंबई तक का सफर बेहद कठिन रहा। उनकी स्ट्रगलिंग लाइफ के बारे में तो सभी जानते हैं, लेकिन पर्सनल लाइफ के बारे में कम लोग ही जानते हैं। आज उनका जन्मदिन है। आइए जानते हैं उनकी जिदंगी से जुड़ा एक अहम वाकया...

मनोज फिल्मी पर्दे पर जितने सधे हुए कलाकार हैं, उससे कहीं ज्यादा अपनी रियल लाइफ को लेकर सजग भी हैं। अपनी काबलियत के दम पर बॉलीवुड में एक मुकाम बनाने वाले मनोज बाजपेयी की दो शादियां हुई है।

अभिनेता मनोज बाजपेयी (सौ. इंस्टाग्राम)

जिस वक्त मनोज बाजपेयी स्ट्रगल कर रहे थे और थियेटरों के चक्कर काटते थे, उस वक्त उनकी शादी हुई। मनोज ने अपने स्ट्रगलिंग के दौर में दिल्ली की एक लड़की से शादी की थी। हालांकि दोनों की शादी लंबे समय तक नहीं चल पाई।

अभिनेता मनोज बाजपेयी (सौ. इंस्टाग्राम)

इनकी शादी महज दो महीने ही टिक पाई। इस तरह मनोज और उनकी पत्नी का तलाक सिर्फ दो महीने में हो गया। इसके पीछे वजह बताई गई कि वह अभी स्ट्रगल कर रहे हैं और उनके पास कोई काम नहीं है।

अभिनेता मनोज बाजपेयी (सौ. इंस्टाग्राम)

मनोज ने हार नहीं मानी और अपनी मेहनत और लगन से 'बैंडिट क्वीन' और 'सत्या' जैसी फिल्मों से बॉलीवुड में छा गए। इसके बाद वह एक पर एक हिट फिल्में देने लगे। इस बीच उनकी दूसरी शादी हुई।

परिवार के साथ अभिनेता मनोज बाजपेयी (सौ. इंस्टाग्राम)

उनकी दूसरी पत्नी का नाम नेहा हैं, जो खुद एक अभिनेत्री रही हैं। दोनों की शादी साल 2006 में हुई। इन दोनों ने करीब सात साल तक एक-दूसरे को डेट किया था।

यह भी पढ़ें :

चाहता हूं, पटना में हो फिल्म संस्थान : मनोज बाजपेयी

मेरी जगह कोई और होता तो हिम्मत छोड़ देता : मनोज वाजपेयी

मनोज की दूसरी पत्नी नेहा दरअसल मुस्लिम हैं और उनका असली नाम शबाना रजा है। नेहा ने फिल्म 'करीब' से बॉलीवुड में साल 1998 में एंट्री की थी। उस वक्त डायरेक्टर विधू विनोद चोपड़ा ने उनका नाम नेहा रख दिया था। हालांकि वह अब बॉलीवुड से दूर हैं और अपनी पारिवारिक जिंदगी से बेहद खुश हैं।

Advertisement
Back to Top