Kapil Sharma B’Day: कभी घर चलाने के लिए नहीं थे पैसे, आज करोड़ों कमाकर जीते हैं आलीशान लाईफ

कपिल शर्मा - Sakshi Samachar

मुंबईः कॉमेडियन कपिल शर्मा आज अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं। कपिल शर्मा आज जिस मुकाम पर हैं उन्हें वहां तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी है। कपिल शर्मा ने काफी लंबा स्ट्रगल किया है।

किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं कपिल का जीवन

कपिल शर्मा की जिंदगी फर्श से अर्श को छूने की है। उनके पिता पंजाब पुलिस में हवलदार थे और उनके 3 भाई-बहन हैं। कपिल शर्मा आम आदमी की जिंदगी और उससे जुड़ी छोटी-छोटी बातों से कॉमेडी करके मिडिल क्लास के फेवरेट हो गए।

कपिल शर्मा, दीपिका पादुकोण व रणवीर सिंह

एक इंटरव्यू में कपिल ने बताया था कि उन्होंने कभी हार नहीं माना है। यह जज्बा उन्होंने अपने पिताजी से सीखा है। उनके पिता को कैंसर था और उन्होंने इसे आखिरी स्टेज पर परिवार को बताया था, लेकिन फिर वह 10 साल तक बीमारी से लड़ते रहे।

आखिर में 10 साल की लंबी लड़ाई के बाद उनके पिता कैंसर से हार गए। पिता का इलाज करने लायक पैसा उनके पास नहीं था लेकिन जो भी उनके पास था, पूरे परिवार ने झोंक दिया था। घर को चलाने के लिए कपिल ने टेलीफोन बूथ पर भी काम किया।

कपिल शर्मा अपनी पत्नी गिन्नी के साथ

ऐसे हुई टीवी पर एंट्री

कपिल शर्मा ने साल 2006 में कॉमेडी शो 'हंस दे हंसा दे' किया। अगले ही साल यानी 2007 में उन्हें 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' में पहला बड़ा ब्रेक मिला। कपिल इस शो के विजेता बने। इसके बाद साल 2010-13 के बीच कपिल 'कॉमेडी सर्कस' के लगातार 6 सीजन के विजेता बने। कॉमेडी में पहचान बनाने के बाद कपिल ने खुद का शो लॉन्च किया 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल शर्मा'।

कपिल शर्मा अपनी टीम के साथ

इसे भी पढ़ेंः

कपिल शर्मा का सुनील ग्रोवर से हुआ ‘पैचअप’ साथ करेंगे शो

इस फिल्म के लिए कंगना रनौत ने मांगी इतनी फीस की सुनकर उड़ जाएंगे होश

आपको बता दें कि कॉमेडी करने के अलावा कपिल ने '60th फिल्मफेयर अवॉर्ड', '22nd स्टार स्क्रीन अवॉर्ड', 'झलक दिखला जा 6', '61st फिल्मफेयर अवॉर्ड', '62nd फिल्मफेयर अवॉर्ड' शो को होस्ट भी किया है।

कपिल ने बॉलीवुड की 3 फिल्मों 'भावनाओं को समझो', 'किस किस को प्यार करुं' और 'फिरंगी' में भी काम किया है। फिलहाल वह सोनी पर 'द कपिल शर्मा शो सीजन 2' में नजर आ रहे हैं।

Advertisement
Back to Top