मंबईः शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे की बायोपिक 'ठाकरे' के बाद अब जल्द ही दिवंगत नेता जॉर्ज फर्नांडिस की बायोपिक बनेगी। शिवसेना सांसद संजय राउत जॉर्ज फर्नांडिस की बायोपिक बनाएंगे। संजय राउत ने फिल्म की स्क्रिप्ट को लेकर काफी उत्साहित है।

सूत्रों के मुताबिक पूर्व कैबिनेट मिनिस्‍टर जॉर्ज फर्नांडिस के जीवन पर बनने वाली फिल्म की शूटिंग मार्च से शुरु हो सकती है। फिल्म में 1950 से लेकर 1977 तक जॉर्ज फर्नांडिस के जीवन को दिखाया जाएगा। ऐसा माना जा रहा है कि फिल्म में जॉर्ज फर्नांडिस के जीवन के उस पहलू को दिखाया जाएगा जिसमें इमरजेंसी के दौरान एक सबसे बड़े नेता के तौर पर उभरे थे।

शिवसेना सांसद संजय राउत इस फिल्म को लेकर बेहद उत्साहित है। ऐसे में माना जा रहा है कि इस फिल्म में शिवसेना और बाला साहेब ठाकरे का जिक्र अवश्य किया जाएगा। सूत्रों की माने तो फिल्म में जॉर्ज फर्नांडिस और बाला साहेब की दोस्ती को लेकर भी कुछ दर्शकों को कुछ बेहद रोमांचक सीन देखने को मिल सकते है।

इसे भी पढ़ेंः

बाल ठाकरे की नजर में बिहारी एक ‘बीमारी’, नवाजुद्दीन ने ठाकरे को बताया अक्खड़

आपको बता दें कि संजय राउत फिल्म के निर्देशन के लिए कई लोगों से बात कर रहे है। जॉर्ज फर्नांडिस के जीवन पर बनने वाली फिल्म हिंदी और मराठी दोनों ही भाषाओं में रिलीज होगी।

गौरतलब है कि बीते 29 जनवरी को जॉर्ज फर्नांडिस का दिल्ली के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया था। वह पिछले कई वर्षों से बीमार थे। जॉर्ज फर्नांडिस जनता पार्टी सरकार में उद्योग मंत्री और अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में रक्षा मंत्री रहे थे। उनके कार्यकाल के दौरान ही भारत ने पोखरण में सफल परमाणु परीक्षण किया था।