Birthday Special: 83 साल का हुआ बॉलीवुड का ‘हीमैन’, फिल्मों से दूर ऐसे बिताते हैं फुरसत के पल

धर्मेंद्र (फाइल फोटो) - Sakshi Samachar

मुंबईः बॉलीवुड को कई हिट फिल्में देने वाले सुपर स्टार धर्मेंद्र आज अपना 83 वां जन्मदिन मना रहे हैं। धमेंद्र भारतीय फिल्म इंडस्ट्री का एक ऐसा नाम है जिसने बॉलीवुड के ब्लैक एंड वाइट दौर से लेकर रंगीन पर्दे और आज के एचडी और थ्रीडी सिनेमा के दौर में आप धमेंद्र को अपनी अदाकारी के जलवे बिखेरते रहे हैं।

धर्मेंद्र का जन्म फगवाड़ा पंजाब के कपूरथला में पैदा में हुआ था। उनकी पहली शादी प्रकाश कौर से 19 वर्ष की उम्र में 1954 में हुई। धर्मेंद्र की दूसरी शादी बॉलीवुड अभिनेत्री हेमा मालिनी के साथ हुई थी। धर्मेंद्र के दोनों बेटे सनी देओल और बॉबी देओल भी फिल्मों में लंबी पारी खेल चुके हैं। वहीं बेटी इशा देओल ने भी कई फिल्मों में बतौर लीड एक्ट्रेस काम किया। जल्द ही धर्मेंद्र के पोते भी फिल्मों में डेब्यू करने की तैयारी में हैं।

धर्मेंद्र (फाइल फोटो)

इसे भी पढ़ेंः

Video : देखिए धर्मेन्द्र के ये सुपरहिट गाने, जिन्हें देखकर आ जाएगी बीते दिनों की याद

आपको बता दें की बॉलीवुड का यह हीमैन कामयाबी के इतने ऊंचे शिखर पर पुहंचकर आज भी एक आम आदमी की तरह अपना जीवन जीता है। धर्मेंद्र जब फिल्मों में काम नहीं करते तो उनका ज्यादातर समय मुंबई से दूर लोनावाला स्थित उनके फार्म हाउस में बीतता है। जहां वह आज भी खुद से खेतों में काम करते हैं। और जानवरों की देखभाल भी करते हैं।

धर्मेंद्र (फाइल फोटो)

ऐसा है धर्मेंद्र का लग्जीरियस फार्महाउस

धर्मेंद्र का लोनावाला स्थित फार्महाउस किसी फाइव स्टार होटल से कम नहीं है। फार्म हाउस के पास पहाड़ और झरने समेत 1000 फीट गहरी झील भी है। जहां धर्मेंद्र अपने खाली समय में खेती करने से लेकर गाय-भैंस का पालन और दूध भी निकालते हैं।

धर्मेंद्र (फाइल फोटो)

Advertisement
Back to Top