मुंबई : अभिनेता आमिर खान इनदिनों अपनी आगामी फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' के प्रमोशन में व्यस्त हैं। आमिर खान हर साल धूमधाम से दिवाली मनाते हैं। लेकिन उन्हें इस त्यौहार को लेकर एक चीज बेहद पसंद है।

एक साक्षात्कार में आमिर खान ने कहा, ''मुझे दिवाली को लेकर जो चीज बेहद पसंद है वो है जुआ (गैम्बलिंग)। मुझे गैम्बलिंग पसंद है लेकिन मैं इसे सिर्फ दिवाली के मौके पर ही खेलता हूं। मुझे पोकर पसंद है और मैं इसे खेलने की सोच रहा हूं।'

उन्होंने कहा, ''मैं दिवाली पर अपने परिवार के साथ रहना बहुत एंजॉय करता हूं। इस साल दिवाली के दिन किरण का जन्मदिन है, इसलिए मजा दोगुना हो गया है।''

आमिर खान के वर्क फ्रंट की बात करें तो, उनकी फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' 8 नवंबर को रिलीज हो रही है। इसमें पहली बार अमिताभ बच्चन और आमिर खान की जोड़ी देखने को मिलेगी। फातिमा सना शेख और कटरीना भी अहम रोल में नजर आएंगी। आमिर के रोल की तुलना पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन के जैक स्पैरो से हो रही है।

इसे भी पढ़ें :

तय समय-सीमा के बाद भी दिल्ली में हुई आतिशबाजी, हवा की गुणवत्ता बेहद खराब

'ठग्‍स ऑफ हिंदुस्‍तान' की कहानी 1839 में आए 'कंफेशन ऑफ द ठग्‍स' नाम के उपन्‍यास पर आधारित है। ये 1790 से 1805 के बीच की कहानी है। ये ब्रिटिश इंडिया के समय यूपी में सक्रिय ठग्‍स की कहानी है, जो अंग्रेज सरकार के लिए सिर दर्द बन गए थे। आमिर ने फिरंगी की भूमिका निभाई है, जो कानपुर जिले के गोपालपुर का रहने वाला है।