विजयवाड़ा : आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भूकंप के झटके महसूस किये गये। भूकंप के झटके रिक्टर स्केल पर 4.7 दर्ज किया गया है। इसके कारण लोग भयभीत हो गये। रात भर मकानों के बाहर ही गुजारी। भूकंप के झटके कृष्णा और गुंटूर जिले में रविवार को सुबह 2.37 बजे महसूस किये गये। भूकंप तीन सेकंड तक रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, भूकंप के झटके पेदकूरपाडु, ताडिकोंडा निर्वाचन के साथ नंदिगामा, बेल्लमकोंडा, वेंकटायपालेम, क्रोसुरू, पिडुगुराल्लु, माचावरम, तुल्लुरू, ताडिकोंडा और अन्य इलाकों में दर्ज किया गया। इसके चलते लोग भयभीत होकर मकानों से बाहर आ गये। बताया गया है कि भूकंप के दौरान एक बड़ा शब्द आया।

ठंड में मकानों के बाहर छोटे बच्चों को लेकर खड़े लोग
ठंड में मकानों के बाहर छोटे बच्चों को लेकर खड़े लोग

इसी तरह तेलंगाना के नलगोंडा, खम्मम और सूर्यापेट जिलों में भी भूकंप के झटके महसूस किये गये। सूर्यापेट जिले में अल सुबह भूकंप के झटके महसूस हो गये। जिले के चिलुकुरु, मुनगाला, अनंतगिरी, नडिगुडेम, कोदाडा और अन्य इलाकों में सुबह 2.37 बजे भूकंप के झटके महूसस किये गये। भूकंप के झटके 45 सेकंड तक महसूस किये गये।

भूंकप से भयभीत लोग
भूंकप से भयभीत लोग

भूकंप को भांपने वाले पक्षी और जंगली जानवर रात को किलकिलाहट और भौंकने लगे। भूकंप के कारण अनेक मकानों में दरारे आई। मकानों में रखा हुआ सामान नीचे गिर गया। कांच के ग्लास और अन्य वस्तू टूट गये।

रिश्तेदारों को भूकंप की जानकारी देते हुए लोग
रिश्तेदारों को भूकंप की जानकारी देते हुए लोग