विजयवाड़ा : आंध्र प्रदेश सरकार ने प्याज के बढ़ते दाम से परेशान लोगों को राहत पहुंचाने के उद्देश्य से राज्यभर में सब्सिड़ी पर 25 रुपए प्रति किलो बेचने का निर्णय लिया है। आंध्र प्रदेश के मार्केटिंग मंत्री मोपीदेवी वेंकटरमणा ने बताया कि देश में आंध्र प्रदेश ही ऐसा राज्य है जहां सब्सिड़ी पर 25 रुपए प्रतिकिलो प्याज मुहैया कराया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि लोगों पर अतिरिक्त भार न पड़े, इसी उद्देश्य से आंध्र प्रदेश करकार प्रति किलो प्याज पर 90 से 100 रुपये की सब्सिड़ी का बोझ उठा रही है। उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों में खुले बाजार में प्याज जहां 150 से 200 रुपए प्रति किलो बिक रहा है, जबकि पड़ोसी राज्य तेलंगाना में केवल रैतु बाजारों में वहां की सरकार 45 रुपए प्रति किलो प्याज बेच रही है।

मंत्री ने कहा कि राज्य के सभी रैतु बाजारों में लोगों के लिए प्याज उपलब्ध कराया गया है। कृषि, नागरिक आपूर्ति, मार्केटिंग विभाग और रैतु बाजार इस्टेट के अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री कार्यालय समय-समय पर समीक्षा की जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के आदेश पर राज्य सरकार ने सोलापुर, अलवर, कर्नूल सहित सहित अगले दो दिन से ताड़ेपल्लीगुड़ेम से भी प्याज खरीद कर उसे सब्सिड़ी पर उपलब्ध कराया जाएगा।

इसे भी पढ़ें :

इसलिए आंध्र प्रदेश के रैतू बाजारों में 25 रूपये प्रति किलो बिक रही है प्याज..!

AP में प्याज के दाम 25 रुपये प्रति किलो, CM जगन ने उठाये कारगर कदम

मोपीदेवी ने कहा कि राज्य सरकार ने आम लोगों तक प्याज पहुंचाने के इरादे से 25 करोड़ रुपए खर्च कर 35 हजार क्विंटल प्याज खरीद कर लोगों में वितरित किया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि अगर कोई अवैध रूप से प्याज का अवैध भंडारण करेगा तो मार्केटिंग, नागरिक आपूर्ति तथा सतर्कता अधिकारी छापे मारने के अलावा जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।