विजयवाड़ा : आंध्र प्रदेश के मंत्री पेद्दीरामचंद्रा रेड्डी ने कहा कि पिछली टीडीपी सरकार में लोगों को कल्याणकारी और विकास कार्यक्रमों से वंचित रहना पड़ा था। रविवार को विजयवाड़ा में वाईएसआरसीपी जिला व नगर बीसी प्रकोष्ठ की देखरेख में आयोजित महात्मा गांधी, ज्योतिराव फुले, दिवंगत मुख्यमंत्री डॉ.वाईएस राजशेखर रेड्डी की प्रतिमाओं का अनावरण किया गया।

कार्यक्रम में उपस्थित मंत्री पेद्दीरेड्डी रामचंद्रा रेड्डी ने कहा कि एलुरु बीसी डिक्लरेशन सभा में दिए गए आश्वासन के मुताबिक वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने एससी, एसटी, बीसी तथा अल्पसंख्यकों को नामिनेटेड पदों में 50 फीसदी आरक्षण मुहैया कराया है। उन्होंने कहा कि चंद्रबाबू नायडू ने बीसी को टीडीपी की रीढ़ बताकर उनका इस्तेमाल केवल पार्टी का प्रचार किया।

उन्होंने बताया कि सीएम जगन ने बीसी को प्राथमिकता दी है। देश में सबसे अधिक आंध्र में एससी, एसटी, बीसी और अल्प संख्यकों को 50 फीसदी आरक्षण देने का श्रेय वाईएस जगन को जाता है। उन्होंने बताया कि कृष्णलंका में लोगों की मकान पट्टों से संबंधित समस्या को जल्द ही सुलझा लिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें :

टीडीपी के पूर्व एमएलसी सुधाकर बाबू ने दिया इस्तीफा, चंद्रबाबू के बारे में कही ये बड़ी बात

AP में प्याज के दाम 25 रुपये प्रति किलो, CM जगन ने उठाये कारगर कदम

मंत्री वेल्लमपल्ली श्रीनिवास ने कहा कि ज्योतिराव फुले ने शिक्षा को महत्व दिया था और सीएम वाईएस जगन ने शिक्षा व्यवस्था को सशक्त बनाने के लिए स्कूली दशा से ही कमद उठाए हैं।

उन्होंने बताया कि गरीब बच्चों को पढ़ाई के लिए फीस रिअंबर्समेंट शुरू करने का श्रेय दिवंगत वाईएसआर को जाता है और अब वाईएसआर के बेटे व सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी भी उसी दिशा में आगे बढ़कर फुले की आशाओं को पूरा कर रहे हैं। मंत्री शंकर नारायण ने कहा कि सीएम वाईएस जगन ने अपनी कैबिनेट में एससी, एसटी, बीसी और अल्पसंख्यकों को 60 फीसदी पद देकर अपना इरादा स्पष्ट किया है।