विजयवाड़ा : एसएससीएम, एससी, एसटी, क्रिश्चियन व मुस्लिम अल्पसंख्यक पत्रकार संगठनों की नेतृत्व में येलो जर्नलिस्ट के रवैये के विरोध में धरना चौक के पास विरोध प्रदर्शन किया गया। संगठनों के नेताओं ने एपी सरकार द्वारा जारी जीओ 2430 का समर्थन किया। इस प्रदर्शन (धरना) कार्यक्रम में मंत्री वेल्लमपल्ली श्रीनिवास, विधायक मल्लादि विष्णु और अन्य नेताओं ने भाग लिया और धरना कार्यक्रम का समर्थन किया।

इस अवसर पर एसएससीएम के अध्यक्ष दुर्गम राजू ने कहा कि पीत पत्रकारिता समाज के लिए हानिकारक है। जीओ 2430 जीओ के प्रति विरोध भावना को छोड़ दें। राजनीति छवि को बिना थोपे अपना रवैया बदल लें।

मंत्री वेल्लमपल्ली ने कहा कि सरकारी जीओ का पत्रकारों द्वारा समर्थन करना अच्छा परिणाम है। सच्चाई और ईमानदारी से खबरें लिखने वालों को जीओ से डरने की जरूरत नहीं है। एक पार्टी को समर्थन करने और सरकार का विरोध करने वाले पत्रकारों को यह जीओ मुश्किल भरा दिखायी देता है। ऐसे अखबार हम तेलुगु देशम पार्टी से संबंधित है कहे तो हमें किसी प्रकार की दिक्कतें नहीं है। यदि पत्रकार सरकार के खिलाफ समाचार प्रकाशित करे तो हम स्पष्टीकरण देते है। उस स्पष्टीकरण को भी प्रकाशित करें। अच्छी बात को अच्छी और बुरी खबर को बुरी छापे तो कोई समस्या नहीं है।

उन्होंने कहा कि चंद्रबाबू को लोगों ने गद्दी पर से हटाया दिया है। फिर भी विश्वविद्यालयों की भूमि बेचे जाने और इंग्लिश मीडियम के नाम पर ईसाई धर्म प्रचार किये जाने के गलत समाचार प्रकाशित किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जीओ के नाम पर व्यक्तगत एजेंडा को लागू किया गया तो ऐसे अखबारों को जरूर मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। गलतियों को बताये गये तो सुधार किया जाएगा। परंतु गलत समाचार प्रकाशित करें तो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें :

श्रीशैलम बांध की सुरक्षा को कोई खतरा नहीं-मंत्री अनिल कुमार यादव

राज्य का धन किसी एक की बपौती नहीं - मंत्री बोत्सा सत्यनारायण

World Fisheries Day: आंध्र प्रदेश में राज्य सरकार ने मछुआरों को किया खुश