विजयवाड़ा : विश्व मछुआरा दिवस के मौके पर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने पूर्वी गोदावरी जिले के मुम्मिडीवरम निर्वाचन क्षेत्र में 'वाईएसआर मत्स्यकार भरोसा योजना' का शुभारंभ किया।

उन्होंने समुद्र में शिकार पर प्रतिबंध के दौरान मछुआरा परिवारों की मदद के लिए पिछली सरकार ने प्रति परिवार को 4 हजार रुपये का भुगतान किया था, जिसे अब वाईएस जगन मोहन रेड्डी सरकार ने बढ़ाकर 10 हजार रुपए कर दिया है।

इस योजना का शुभारंभ के अवसर पर सीएम वाईएस जगन ने ट्विटर पर अपनी खुशी जाहिर की है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा भागवन के आशीर्वाद और लोगों की दुआंओं से हम दिया हुआ हर आश्वासन पूरी जिम्मेदारी के साथ पूरा कर रहे हैं।

विश्व मछुआरा दिवस के मौके पर वाईएसआर मत्स्यकार भरोसा योजना के जरिए शिकार निषेध मुआवजा राशि 10,000 रुपए और डीजल सब्सिडी 9 रुपये करने के अलावा शिकार के लिए समुद्र में गए मुछाआरों की दुर्घटनावश मृत्यु होने पर पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें :

आंध्र में सहकारी चीनी फैक्ट्रियों व डेयरियों का होगा पुनरुद्धार, सीएम ने दिया आदेश

CM वाईएस जगन ने किया ‘वाईएसआर मत्स्यकार भरोसा’ योजना का शुभारंभ

उन्होंने बताया कि इस योजना से राज्यभर के 1.35 लाख मछुआरा परिवारों को लाभ मिलेगा। उन्होंने बताया कि मछुआरों को बुनियादी सुविधाएं बढ़ाने और उन्हें मुहैया कराने के लिए बजट में मत्स्य विभाग को 551 करोड़ रुपए आवंटित किए गए हैं।