अमरावती : पंचायत राज के आयुक्त गिरीजा शंकर ने जिला चयन समिति को आदेश दिया है कि वह सचिवालय कर्मचारी के लिए चयनित उम्मीदवारों को कॉल लेटर में दिये गये तारीख उपस्थित नहीं होने की स्थिति में उन्हें दूसरा अवसर दिया जाये।

गिरीजा शंकर ने कहा लिखीत परीक्षा के परिणाम के बाद राज्य स्तर पर 1,26,728 सरकारी कर्मचारियों की भर्ती को लेकर प्रक्रिया तेज गति से जारी है। संबंधित जिले में पदों की संख्या और आरक्षण के आधार पर कलेक्टर के नेतृत्व में जिला चयन समिति ने सार्ट लिस्ट की सूची बनाई है। इसका विवरण अधिकारियों ने दिया है। उम्मीदवारों के मोबाइल फोन पर नौकरी की नियुक्ती को लेकर संदेश भेजे जा रहे हैं।

आयुक्त ने कहा कि सार्ट लिस्ट में जिनके नाम होंगे वे अपने कॉल लेटर वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। ऑनलाइन में एपी सचिवालय कर्मचारियों की सूची उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि संबंधित जिलों में इस महीने की 23,24 और 25 तारीख को कागजातों का वेरिफिकेशन होगा। कौन से उम्मीदवार को कौन से दिन और कहां तथा किस क्षेत्र में वेरिफिकेशन होगा की जानकारी उम्मीदवारों को भेजे जाने वाले संदेश में होगी।

आयुक्त गिरीजा शंकर ने कहा कि चयनित उम्मीदवारों को 14 अक्टूबर से प्रशिक्षण दिया जाएगा। इससे पहले उन्हें 29 सितंबर को नियुक्त पत्र दिये जाएंगे। 2 अक्टूबर से वे सेवा में शामिल होंगे। अक्टूबर 14 से नवंबर 15 के दौरान दो चरणों में कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके लिए 26 सितंबर से मास्टर ट्रेनरों को प्रशिक्षण दिया जाएगा।