गुंटूर : तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) नेताओं के हंगामे के कारण पलनाडु क्षेत्र में तनाव जैसी स्थिति बनी हुई है। शांतिपूर्ण माहौल को बिगाड़ने की चंद्रबाबू नायडू की कोशिशों की वजह से क्षेत्र के लोग काफ डरे हुए हैं।

आंध्र प्रदेश सरकार पर कीचड़ उछालने की साजिश के तहत चंद्रबाबू नायडू ने 'चलो आत्मकुरु' का आह्वान किया है। ऐसे में कानून-व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने एहतिहात के तहत धारा 144 लागू कर दी है। पुलिस की चेतावनी की परवाह किए बिना टीडीपी कार्यकर्ता और चंद्रबाबू नायडू घर से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे हैं।

चंद्रबाबू नायडू के आवास के बाहर नारा लोकेश 
चंद्रबाबू नायडू के आवास के बाहर नारा लोकेश 

पुलिस ने टीडीपी नेताओँ व कार्यकर्ताओं को समझाने की कोशिश की, लेकिन नारा लोकेश सहित कुछ अन्य नेता उससे वादविवाद पर उतर गए। इससे चंद्रबाबू नायडू के आवास के पास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। इस बीच, बुधवार तड़के से टीडीपी के नेता चंद्रबाबू नायडू के घर के पास ओवर एक्शन करते हुए कार्यकर्ताओं को भड़काते हुए उन्हें सड़कों पर भेज रहे हैं।

पलनाडु में धारा 144 लागू, कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए उठाए जाएंगे जरूरी कदम : डीजीपी

हाउस अरेस्ट

सेव पलनाडू के नाम से 'चलो आत्मकुरु' के आह्वान के मद्देनजर पुलिस पहले से सतर्क है। टीडीपी नेता सुबह 9 बजे आत्मकुरु के लिए रवाना होने की तैयारी में है। इस बीच, आंध्र प्रदेश के पुलिस महानिदेशक गौतम सवांग ने विभिन्न क्षेत्रों में धारा 144 लागू अमल करने की घोषणा करने के साथ बगैर पूर्व अनुमति के जुलूस, धरना, प्रदर्शन नहीं करने के स्पष्ट आदेश जारी किए हैं।

पुलिस एहतिहात के तौर पर कुछ नेताओं को हाउस अरेस्ट कर रही है। गुंटूर सहित सभी संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस की तैनाती की गई है।