मुख्यमंत्री जगन ने एसएमपुरम के IIIT कॉलेज में विकास कार्यों का किया उद्घाटन

श्रीकाकुलम जिले में समारोह के दौरान छात्रों से रू-ब-रू होते सीएम जगन मोहन रेड्डी - Sakshi Samachar

श्रीकाकुलम : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के सत्तारूढ होने के बाद सौ दिन पूरे होने पर श्रीकाकुलम जिले का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने विकास और कल्याण योजनाओं की आधारशिला रखी। पलासा में किड़नी सुपर स्पेशालिटी अस्पताल और रिसर्च सेंटर का शिलान्यास किया। श्रीकाकुलम जिले के एसएमपुरम में ट्रिपल आईटी कॉलेज में कक्षा के कमरों और छात्रावास में ब्लॉक का उद्घाटन किया।

एसएमपुरम में उद्घाटन समारोह में दीप प्रज्वलित करते सीएम जगन मोहन रेड्डी 

सीएम जगन ने कहा कि दिवंगत मुख्यमंत्री वाईएसआर के कार्यकाल में ट्रिपल आईटी क्षेत्र विकास की गति तेज रही। उनके सपनों को साकार करने के उद्देश्य से वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने बिडा उठाया है। क्रमबद्धता से विकास और कल्याण कार्यों को पूरा किया जा रहा है। नुजीविडू के ट्रिपल आईटी कॉलेज में छात्रों की संख्या बढाने के साथ इस कॉलेज में छात्रों की संख्या बढ़ाई जाएगी।

इसे भी पढ़ें :

सीएम जगन ने पलासा में रखी सुपर स्पेशालिटी रिसर्च अस्पताल की आधारशिला

मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि आईटी सेक्टर जुडे 98 प्रतिशत रोजगार हैदराबाद में उपलब्ध हैं। आंध्र प्रदेश में आईटी सेक्टर से जुडे केवल 2 प्रतिशत रोजगार उपलब्ध हैं। इस प्रतिशत को आंध्र प्रदेश सरकार बढायेगी। विशाखापटनम को आईटी क्षेत्र का प्रमुख केंद्र बनाया जाएगा। क्षेत्र में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराये जाएंगे। राष्ट्रीय स्तर पर आंध्र प्रदेश में आईटी सेक्टर का विकास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से उन्हें उनकी काबिलियत के अनुसार प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके लिए कौशल विकास केंद्र बनाये जाएंगे।

Advertisement
Back to Top