एपी के विशाखा में स्थापित होगा आई एंड सी सेंटर, भेजा गया यह प्रस्ताव 

विशाखापट्टणम आरके बीच - Sakshi Samachar

विजयवाड़ा : आंध्र प्रदेश परिवहन विभाग ने इंस्पेक्शन एंड सर्टिफिकेशन सेंटर (आई एंड सी सेंटर) को स्थापित किये जाने का प्रस्ताव केंद्र सरकार के पास मंजूरी के लिए भेजा है। विशाखापट्टणम जिले के आनंदपुरम मंडल क्षेत्र के गंभीरम गांव में आई एंड सी सेंटर को स्थापित किये जाने का प्रस्ताव भेजा है।

गौरतलब है कि प्रदेश के विभाजन के बाद केंद्र सरकार ने एपी को आई एंड सी सेंटर की मंजूरी दी थी। साथ ही तब केंद्र सरकार ने कहा था कि सेंटर के लिए भूमि आवंटित करे तो आई एंड सी सेंटर के लिए आवश्यक राशि केंद्र सरकार वहन करेगी।

भेजे गये प्रस्ताव में कहा गया है कि आईएंडसी सेंटर का निर्माण कार्य एपी में शुरू हो चुका है। इस बात को देखते हुए 16.5 करोड़ रुपये जारी किये जाने का मिनिस्ट्री ऑफ रोड़ ट्रांस्पोर्ट एंड हाईवेस (एमओआरटीएच) ने केंद्र सरकार से सिफारिश किया है।

इसे भी पढ़ें :

तेलंगाना में हुई भीषण सड़क दुर्घटना में 13 की मौत, 5 घायल

अमेरिका की गलियों में पॉपकॉर्न खाते हुए दिखे चंद्रबाबू, रामगोपाल वर्मा ने कही यह बात

किंतु विभाजन के आश्वासन के अनुसार आई एंड सी सेंटर को प्रदेश में स्थापित किये जाने को लेकर तत्कालीन सरकार ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। गन्नवरम में आई एंड सी सेंटर स्थापित किये जाने की बात कही गई। मगर भूमि आवंटित नहीं किया गया।

इसी क्रम में एपी बनी वाईएसआरसीपी की नई सरकार ने गंभीररम के पास परिवहन विभाग की 14 एकड़ भूमि होने के चलते नया प्रस्ताव भेजा है।

Advertisement
Back to Top