देश के लिए आदर्श स्पीकर बनिए

विजयवाड़ा : आंध्र प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष निर्वाचित हुए तम्मीनेनी सीताराम को सदन के सदस्यों ने बधाई दी। उन्होंने सदन की परंपरा का पालन करते हुए संविधान के मूल्यों की रक्षा करते हुए अपना मत रखने का मौका देते हुए देश के लिए तम्मीनेनी सीताराम के आदर्श विधानसभा स्पीकर बनने की कामना की। स्पीकर के बधाई प्रस्ताव पर कुछ सदस्यों ने अपने विचार व्यक्त किए।

बुग्गना राजेंद्रनाथ रेड्डी
बुग्गना राजेंद्रनाथ रेड्डी

वित्तमंत्री बुग्गना राजेंद्रनाथ रेड्डी : उन्होंने कहा कि तम्मीनेनी सीताराम पूरे देश को आंध्र प्रदेश और आंध्र विधानसभा की ओर देखने को मजबूर करने वाले स्पीकर बनना चाहिए। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुने जाने पर तम्मीनेनी को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक मूल्यों में दिनों-दिन गिरावट देखने को मिल रही है।

इस सदन में हमने पिछली सरकार का दूसरी पार्टी से जीते विधायकों को सरकार में शामिल करना, दलबदलुओं को मंत्री पद देते हुए देखा है। उन्होंने कहा कि सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने जो कहा, उसके मुताबिक पूरा भारत आंध्र प्रदेश और विधानसभा की तरफ देखने जैसे अच्छे स्पीकर बनें।

पामुला पुष्परानी
पामुला पुष्परानी

देश के लिए आदर्श

उपमुख्यमंत्री पामुला पुष्परानी ने कहा कि सीएम जगन मोहन रेड्डी एक दलित महिला नेता को डिप्टी सीएम बनाकर देश के लिए आदर्श मुख्यमंत्री बने हैं। उन्होंने कहा कि अपने पड़ोसी जिले से जुड़े तम्मीनेनी सीताराम का स्पीकर चुने जाने पर हमें बेहद खुश हैं। उन्होंने तम्मीनेनी सीताराम को स्पीकर चुने जाने पर मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

धर्माना प्रसाद राव
धर्माना प्रसाद राव

श्रीकाकुलम जिले को मिला सम्मान

वरिष्ठ विधायक धर्माना प्रसाद राव ने कहा कि तम्मीनेनी सीताराम के विधानसभा अध्यक्ष चुना जाना श्रीकाकुलम जिले के लिए सम्मान की बात है। उन्होंने कहा कि राज्य में पिछड़े वर्ग से जुड़े नेताओं को संवैधानिक पद मिलना बहुत ही आनंद का विषय है।

 राजन्नदोरा
राजन्नदोरा

हर सदस्य को जरूर मौका मिले

वाईएसआरसीपी के विदायक राजन्नदोरा ने स्पीकर तम्मीनेनी सीताराम से पिछली सरकारों की तरह विधानसभा में सभी सदस्यों का सम्मान करते हुए सदन में उन्हें अपने विचार रखने का मौका देने की अपील की। उन्होंने कहा कि विधायिकाओं में चर्चा होकर जनसमस्याओं का समाधान होने से ही लोगों में सदन के प्रति सम्मान और आदर बढ़ेगा।

 कोटमरेड्डी श्रीधर रेड्डी
कोटमरेड्डी श्रीधर रेड्डी

देश के लिए रोड मॉडल हैं सीएम जगन

वाईएसआरसीपी के विधायक कोटमरेड्डी श्रीधर रेड्डी ने कहा कि एससी, एसटी, बीसी और अल्पसंख्यकों को 60 फीसदी मौका देने वाले सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी देश के लिए एक रोड मॉडल साबित हुए हैं। उन्होंने निर्विरोध चुने गए स्पीकर तम्मीनेनी श्रीनिवास को बधाई दी।

 कोलगट्ला वीरभद्र स्वामी
कोलगट्ला वीरभद्र स्वामी

सदैव विपक्ष में रहेंगे बाबू

वाईएसआरसीपी के विधायक कोलगट्ला वीरभद्र स्वामी ने कहा कि 40 वर्षों का राजनीतिक अनुभव का दावा करने वालों को लोगों ने सही सबक सिखाया है। उन्होंने कहा कि अब के बाद चंद्रबाबू नायडू सदैव विपक्ष में बैठेंगे। उन्होंने स्पीकर तम्मीनेनी सीताराम से कहा, आप स्पीकर कुर्सी की गरीमा बढ़ाएं।'

उन्होंने कहा कि सदन में कई नए सदस्य हैं और लोग देखना चाहेंगे कि सदन में उनका विधायक भी अपनी बात कहे। इसलिए हम जैसे नए सदस्यों को प्रशिक्षण कक्षाएं आयोजित करना बेहतर रहेगा। उन्होंने कहा कि राज्य के नए मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी एक साहसी व्यक्ति हैं और वह दिए हुए अपनी बात से मुकरने वाले नहीं है।