अमरावती : आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव का पहला परिणाम गुरुवार दोपहर तक आने की संभावना है। आंध्र प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी गोपालकृष्ण द्विवेदी ने मतगणना की तैयारियों पर आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि दोपहर 12 बजे तक रुझानों का पता चल जाएगा और कल देर रात तक सभी नतीजों की घोषणा की जाएगी।

ईवीएम में तकनीकी खराबी होने की स्थिति में वीवी पैटों की गिनती की जाएगी और काउंटिंग केंद्रों में सीसी कैमरों की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि मतगणना के बाद रिपोलिंग होने की संभावना बहुत कम है।

उन्होंने कहा कि मतगणना से जुड़ी सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं और काउंटिंग में पारदर्शिता बरती जाएगी। सुबह 8 बजे पोस्टर, सर्विस वोटों की गिनती होगी। 36 केंद्रों में 350 काउंटिंग हॉलों की व्यवस्था करने के साथ विधानसभा और लोकसभा के लिए अलग-अलग पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की गई है।

इसे भी पढ़ें :

अंबाति रामबाबू बोले- भारतीय संविधान व लोकतंत्र के प्रति चंद्रबाबू नायडू को नहीं है आदर

साथ ही विधानसभा और लोकसभा के लिए अलग-अलग लॉटरी निकाल कर वीवीपैटों की गिनती की जाएगी। परिणामों की मेल करने के लिए वीवीपैटों की स्लिप्सका इस्तेमाल किया जाएगा। काउंटिंग केंद्रों के पास तीन स्तरीय सुरक्षा रहेगी।

काउंटिंग सेंटर से 100 मीटर की दूरी तक वाहनों को अनुमति नहीं रहेगी और करीब 25 हजार पुलिसकर्मी सुरक्षा के तहत तैनात किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि चुनाव परिणाम सुविधा ऐप और ईसीआई के वेबसाइट पर देख सकते हैं।