काकीनाड़ा : आंध्र प्रदेश में पूर्व गोदावरी जिला, काकीनाड़ा के अशोकनगर में एक अपार्टमेंट निर्माण में बुनियाद की खुदवाई के दौरान दूसरे विश्व युद्ध की 10 बंदूकें बरामद हुई हैं। इस क्षेत्र में अंग्रेजों (ब्रिटीश) की सेना की कवायद होती थी। स्थानीय लोग बताते हैं कि तत्काल में इस क्षेत्र में मिलीटरी सड़क मार्ग का नाम भी दिया गया। विशाखापटनम के केएसआर इन्फ्रा प्रॉजेक्टवाले अशोकनगर बाश्यम पाठशाला के सामने एक एकड़ भूमि में अपार्टमेंट के निर्माण में बुनियाद की खुदवाई की जा रही थी।

7 फीट तक खुदवाई करने पर दूसरे विश्वयुद्ध की 10 बंदूकें बरामद होने पर प्राजेक्ट के प्रबंधक ने इसकी जानकारी टू टाउन पुलिस थाने में दी। सीआई ए नागमुरली, ए आर डीएसपी अप्पाराव, एआर आरआई ईश्वर राव घटनास्थल पहुंच कर बंदूकों का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि वर्ष 1939-45 के दौरान इन बंदूकों का उपयोग अंग्रेजों की सेना द्वारा किया जाता था।

इसे भी पढ़े :

अंग्रेजों के जमाने का निडदवोलू ब्रिज ध्वस्त, यातायात ठप्प

सूर्यापेट में 20 किलो सोने के सिक्के बरामद, पूछताछ जारी

मार-303 के रूप में इन बंदूकों की पहचान की गई। इन्हें पूरी तरह से जंग चढ़ गया। वीआरओ श्रीनिवास ने पंचनामा किया और सीआई नागमुरली ने इसकी जानकारी दी। 303 हथियार बरामद होने से सीआरपीसी 102 के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।