अमरावती : एक्जिट पोल के नतीजों में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के सत्ता में आने के अनुमान के बावजूद आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने सोमवार को भरोसा जताया कि उनकी तेलुगू देशम पार्टी(तेदेपा) राज्य में सत्ता में बरकरार रहेगी। तेदेपा नेताओं के साथ टेली-कांफ्रेंस में, नायडू ने कहा कि कोई भी राज्य में पार्टी की जीत को रोक नहीं सकता।

उनका मानना है कि तेदेपा 175 सदस्यीय विधानसभा में 110 सीटें जीतेगी। नायडू ने कहा, "हम 120-130 सीटें भी जीत सकते हैं।" तेदेपा प्रमुख को राज्य की 25 लोकसभा सीटों में से 18-20 सीटों पर जीत दर्ज करने का भरोसा है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग असमंजस फैलाने के लिए माइंड गेम्स खेल रहे हैं।

अधिकतर एक्जिट पोल्स में रविवार को अनुमान लगाया गया है कि आंध्रप्रदेश में 110-130 सीट के साथ वाईएसआरसीपी सत्ता में आएगी। हालांकि, पूर्व सांसद एल राजागोपाल समेत तीन एक्जिट पोल्स ने तेदेपा की जीत का अनुमान लगाया है।

उसी तरह, अधिकतर एक्जिट पोल्स ने वाईएसआरसीपी को 12-15 और तेदेपा को 10-13 लोकसभा सीटें दी हैं। नायडू ने रविवार देर रात ट्वीट कर कहा कि इस बार फिर एक्जिट पोल राज्य के लोगों की नब्ज पकड़ने में नाकामयाब रहे।

इसे भी पढ़ें :

चंद्रबाबू नायडू की शिवसेना ने उड़ाई खिल्ली, कहा- ‘उत्साह बना रहे’

अधिकतर एक्जिट पोल्स ने अनुमान जताया कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन 300 के करीब सीटें जीतकर सरकार बनाएगी। नायडू ने इस पर कहा, "एक्जिट पोल कई बार गलत साबित हुए हैं और जमीनी हकीकत से काफी अलग रहे हैं। आंध्रप्रदेश में निस्संदेह तेदेपा सरकार बनेगी और हमें भरोसा है कि गैर-भाजपा पार्टियां केंद्र में गैर-भाजपा सरकार बनाएंगी।"