गुंटूर : आंध्र प्रदेश के नागरिक आपूर्ति मंत्री की पत्नी की दबंगई का मामला सामने आया है। मंत्री प्रत्तिपाटी पुल्लाराव की पत्नी पी. वेंकट कुमारी ने नलगोंडा जिले में गुंटूर-हैदराबाद रोड मार्ग पर स्थित टोल प्लाजा पर 56 रुपए का टोल टैक्स देने से इनकार किया और खुद को मंत्री की पत्नी बताते हुए टोलकर्मियों से उलझ गई।

हालांकि टोलकर्मियों ने टोल टैक्स के भुगतान के बाद ही वेंकट कुमारी के वाहन को आगे छोड़ दिया। इससे वहां कुछ देर के लिए यातायात प्रभावित हुआ। पी.वेंकट कुमारी शनिवार को नलगोंडा जिले में टोल टैक्स का भुगतान करने से इनकार करते हुए कहा कि वह एक मंत्री की पत्नी हैं और सभी टोलगेटों पर मुफ्त में गुजरने का आधिकार है।

बाद में मंत्री की पत्नी ने गुंटूर पहुंचने पर कहा कि नलगोंडा जिले में टोलगेट पर जो कुछ भी हुआ, वह उनके लिए बहुत ही बुरा अनुभव रहा। उन्होंने बताया कि उनके पति अभी भी एक विधायक हैं, क्योंकि चुनावी नतीजे नहीं आए हैं। ऐसे में टोलगेट पर कर्मचारी उनकी कार को कैसे रोक सकते हैं? वेंकट कुमारी ने कहा कि पिछले कई वर्षों से गुंटूर-हैदराबाद राजमार्ग पर उनका आना-जाना करती हैं, लेकिन पहली बार उन्हें किसी टोलप्लाजा पर ऐसी स्थिति का सामना करना पड़ा है।

मंत्री प्रत्तिपाटी पुल्लाराव गुंटूर जिले के चिलकलुरुपेटा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से तेलुगु देशम पार्टी के विधायक हैं और वे इस बार भी वहां से टीडीपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। वेंकट कुमारी ने बताया कि वाहन पर एक स्टिकर लगा है, जिसपर साफ लिखा है कि यह वाहन विधायक की है और उसे नहीं रोका जा सकता। परंतु टोलकर्मी ने साफ कह दिया कि वाहन को जरूर छोड़ दिया गया होता यदि उसमें विधायक बैठे रहे होते। उसने यह भी बताया कि वाहन पर लगे स्टिकर की वैधता दिसंबर 2018 में खत्म हो चुकी है।

इसे भी पढ़ें :

आंध्र प्रदेश : चित्तूर जिले के चंद्रगिरी में 7 मतदान केंद्रों पर रिपोलिंग जारी

टोलकर्मी के समझाने के बावजूद मंत्री की पत्नी का गुस्सा कम नहीं हुआ और वह उनसे बहस करती रहीं। ऐसे में टोलकर्मी ने टोलगेट का बैरिकैड हटाने से साफ इनकार करते हुए कहा कि टोलटैक्स के भुगतान के बाद ही वाहन आगे जा पाएगा।

ऐसे में मंत्री की पत्नी के पास टोलटैक्स चुकाने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा। वेंकट कुमारी टीडीपी की कार्यकर्ता है और वह अपने मंत्री पति प्रत्तिपाटी पुल्लाराव के समर्थन में चिलकलूरीपेट में चुनाव प्रचार भी कर चुकी हैं।