ईस्टर पर YS जगन ने दी शुभकामनाएं, नये उत्साह से जीवन जीने का दिया संदेश

आंध्र प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष एवं YSR कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष वाईएस जगन मोहन रेड्डी - Sakshi Samachar

हैदराबाद: आंध्र प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष एवं YSR कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष YS जगन मोहन रेड्डी ने सभी लोगों ईस्टर की शुभकामनाएं दी है। उन्होंने नये उमंग व उत्साह से जीवन जीने के संदेश दिया है।


आप को बता दें कि ईस्टर ईसाई धर्म का एक महत्वपूर्ण पर्व है। यह पर्व ईसा मसीह के पुनर्जीवित होने की खुशी में मनाया जाता है।

ईसाई धर्म की मान्यताओं के अनुसार, गुड फ्राइडे के तीसरे दिन ईसा मसीहा दोबारा जीवित हो गये थे। इस घटना को ईसाई धर्म के लोग ईस्टर संडे के नाम से मनाते हैं। ईसाई धर्म में क्रिसमस और ईस्टर दोनों पर्व मसीह के जन्मदिन के रूप में मनाये जाते हैं।

ईसाई धर्म की मान्यताओं के अनुसार, हजारों साल पहले गुड फ्राइडे के दिन ईसा मसीह को यरुशलम की पहाड़ियों पर सूली पर चढ़ाया गया था। इसके बाद गुड फ्राइडे के तीसरे दिन यानी पहले संडे को ईसा मसीह दोबारा जीवित हो गए थे।

इसे भी पढ़ें:

वाईएस जगन ने देशवासियों को दी गुड फ्राइडे की बधाई

माना जाता है कि पुनर्जन्म के बाद ईसा मसीह करीब 40 दिन तक अपने शिष्यों के साथ रहे थे। इसके बाद वे हमेशा के लिए स्वर्ग चले गये थे। यही कारण है कि ईस्टर पर्व का जश्न पूरे 40 दिन तक मनाया जाता है। इस पर्व को ईसाई धर्म के लोग बड़ी धूम-धाम से और उत्साह के साथ मननाते हैं।

Advertisement
Back to Top