तिरुपति : श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना ने बुधवार को आंध्र प्रदेश के तिरुमाला में भगवान वेंकटेश्वर के प्रसिद्ध मंदिर में पूजा-अर्चना की। श्रीलंका के राष्ट्रपति के साथ उनकी पत्नी जयंती पुष्पा कुमारी और परिवार के अन्य सदस्य तथा कुछ सरकारी अधिकारी थे।

सिरिसेना हैदराबाद से मंगलवार को यहां पहुंचे। तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) के अतिथि गृह में रात्रि विश्राम करने के बाद उन्होंने पौ फटने पर मंदिर में दर्शन किये और अधिष्ठात्री देवता भगवान वेंकटेश्वर की पूजा-अर्चना की।

मंदिर के अधिकारी ने बताया कि सिरिसेना मंदिर में करीब आधे घंटे रहे। पूजा-अर्चना के बाद द्वीपीय देश के राष्ट्रपति को टीटीडी के अधिकारियों ने सिल्क का पवित्र वस्त्र, भगवान वेंटेश्वर के फ्रेम जड़े चित्र के साथ ‘प्रसादम' भेंट किया। टीटीडी इस पर्वतीय मंदिर का संचालन करता है।

यह भी पढ़ें :

विवादों में राहुल गांधी का तिरुपति दौरा, वायरल हुई यह तस्वीर, पढ़ें पूरी खबर

तिरुमला तिरुपति देवस्थानम में हुई बालों की नीलामी, 11 करोड़ से अधिक हुई आमदनी

मंदिर से रवाना होने से पहले श्री रंगनायकुला मंडपम के पुजारियों ने उन्हें आशीर्वाद दिया। अधिकारियों ने बताया कि सिरिसेना बेंगलुरु के लिये रवाना होंगे, जहां से वह कोलंबो के लिये विमान से उड़ान भरेंगे। इससे पहले उन्होंने अगस्त 2016 और फरवरी 2015 में मंदिर में दर्शन किये थे।