कडप्पा: आंध्र प्रदेश के पुलिवेंदुला में YSR कांग्रेस पार्टी के नेता YS विवेकानंद रेड्डी की हत्या की पुष्टि होने के बाद शहर में तनाव की स्थिति है। वाईएसआरसीपी के दिग्गज नेता पुलिवेंदुला में जुटे हुए हैं। पूर्व सांसद अविनाश रेड्डी, डॉ सुधीर रेड्डी जैसे नेताओं ने बयान जारी कर दिवंगत नेता की हत्या की उच्च स्तरीय जांच की मांग की गई है।

ताजा जानकारी के मुताबिक वाईएसआरसीपी सुप्रीमो वाई एस जगन मोहन रेड्डी भी पुलिवेंदुला पहुंच चुके हैँ। अपने चाचा के पार्थिव शरीर को देख वाई एस जगन मोहन रेड्डी भावुक नजर आए। उनकी माताजी वाई एस विजयम्मा पहले ही पुलिवेंदुला में हैं।

घटना के बाद जिला पुलिस ने इलाके में बड़ी संख्या में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की है। पुलिस ने खासकर टीडीपी नेताओं के घरों पर विशेष सुरक्षा का खयाल रखा है। आशंका है कि आक्रोशित लोग संदेह के आधार पर किसी पर भी हमला कर सकते हैं। लोगों को अपनी भावनाएं काबू में रहने की सलाह दी गई है। YSRCP के बड़े नेता इस प्रयास में हैं कि हत्या के बाद किसी तरह की हिंसा न हो।

यह भी पढ़ें:

YS विवेकानंद रेड्डी की हत्या की पुष्टि, जानिए पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में क्या मिला

वहीं कडपा के पुलिस अधीक्षक राहुल देव शर्मा ने एएसपी लक्ष्मी नारायण के नेतृत्व में एसआईटी के गठन की घोषणा की है।

अब पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और पुलिस के बयानों से साफ हो चुका है कि वाईएसआरसीपी नेता की हत्या की गई है। इससे पहले ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं इस तरह की आशंका जताई थी।

अपराह्न करीब 3.30 मिनट पर पोस्टमॉर्टम के बाद डॉक्टरों ने दिवंगत नेता का शव परिजनों को सौंप दिया। रिपोर्ट में कुल सात गहरे घावों का जिक्र किया गया है। जिसके बाद पुलिस भी इस नतीजे पर पहुंची है कि YS विवेकानंद रेड्डी की हत्या की गई है।

पुलिवेंदुला और उसके आस पास के गांवों से बड़ी संख्या में लोग दिवंगत नेता के घर का रुख कर रहे हैं। वाईएसआर कांग्रेस पार्टी की मानद अध्यक्ष वाई एस वियजम्मा भी पुलिवेंदुला में ही दिवंगत नेता के घर पर हैं। पूरे इलाके में शोक की लहर है।