अमरावती: YSR कांग्रेस पार्टी के विधायक अल्ला राम कृष्णा रेड्डी ने मुख्य चुनाव अधिकारी गोपाल कृष्ण द्विवेदी से आंध्र के डीजीपी आरपी ठाकुर को हटाने की मांग की है।

YSRCP विधायक ने डीजीपी ठाकुर पर लोकतंत्र की मर्यादाओं के खिलाफ काम करने का आरोप लगाया। राम कृष्णा रेड्डी ने तो यहां तक कहा कि आंध्र में डीजीपी आरपी ठाकुर के रहते निष्पक्ष मतदान संभव नहीं है।

विधायक राम कृष्णा रेड्डी के मुताबिक आर पी ठाकुर को तब डीजीपी बनाया गया था जब उनके खिलाफ कोर्ट में एक जनहित याचिका लंबित थी। यहां तक कि आर पी ठाकुर ने आंध्र प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष YS जगन मोहन रेड्डी पर हुए हमले का मजाक उड़ाया था। ठाकुर ने जानलेवा हमले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि इसके जरिए YSRCP के लोग आम जनता की सहानुभूति बटोरने की कोशिश कर रहे हैं।

यह भी पढें:

आंध्र DGP ठाकुर के खिलाफ अतिक्रमण मामले में कार्रवाई

रामा कृष्णा रेड्डी ने हाल में डीजीपी ठाकुर के हैदराबाद स्थित घर की चर्चा की, जिसका निर्माण सार्वजनिक पार्क का अतिक्रमण कर हुआ है। हालांकि तेलंगाना सरकार ने कार्रवाई करते हुए घर का कुछ हिस्सा गिरा दिया है। वहीं ये मामला कोर्ट में लंबित है। YSRCP विधायक के मुताबिक ठाकुर द्वारा सार्वजनिक संपत्ति का अतिक्रमण भारतीय लोक सेवा में शामिल अधिकारियों के मर्यादा के मुताबिक नहीं है।

दरअसल आंध्र प्रदेश के डीजीपी आर पी ठाकुर का निजी आवास हैदराबाद के जुबली हिल्स में प्लॉट संख्या 149, प्रशासन नगर, रोड नंबर 72 पर स्थित है। GHMC ने आधिकारिक तौर पर बताया कि घर का कुछ हिस्सा सार्वजनिक पार्क का अतिक्रमण कर बनाया गया है। जिसके खिलाफ GHMC ने कार्रवाई भी की है। GHMC अगली कार्रवाई के लिए कोर्ट के आदेश की प्रतीक्षा कर रहा है।