जंगा कृष्णामूर्ति को मिला YSRCP का MLC का टिकट मिला, 25 को करेंगे नामांकन 

जंगा कृष्णामूर्ति को एमएलसी का बी-फार्म देते हुए सांसद विजय साई रेड्डी  - Sakshi Samachar

हैदराबाद : वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के पिछड़ी जाति संघ के अध्ययन कमेटी के चेयरमैन जंगा कृष्णामूर्ति को पार्टी की ओर से एमएलसी क्षेत्र का टिकट मिला है। वाईएसआरसीपी के राज्यसभा सदस्य विजयसाई रेड्डी ने गुरुवार को जंगा कृष्णामूर्ति को बी-फार्म सौंपा है। पता चला है कि आगामी 25 फरवरी को कृष्णामूर्ति अमरावती में अपना नामांक पत्र दाखिल करेंगे।

आपको बता दें कि केंद्रीय चुनाव आयोग ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के विधायक क्षेत्रों के विधान परिषद चुनाव की अधिसूचना 18 फरवरी को जारी की है। अधिसूचना के अनुसार, आगामी 21 से 28 फरवरी के बीच नामांकन पत्र दाखिल किये जा सकते हैं। आगामी 1 मार्च से नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। आगामी 5 मार्च तक नामांकन पत्र वापस लिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें :

तेलंगाना और AP में MLC चुनाव की अधिसूचना जारी, 12 मार्च होंगे चुनाव

आगामी 12 मार्च को सुबह 9 से शाम 4 बजे तक चुनाव होंगे। उसी दिन शाम 5 बजे से वोटों की गिनती होगी। इसके तुरंत बाद एमएलसी के चुनाव परिणाम घोषित किये जाएंगे। एमएलसी चुनाव की अधिसूचना के चलते तुरंत दोनों राज्यों में चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है।

उल्लेखनीय है कि आंध्र प्रदेश के विधान परिषद से पी नारायण, ए. लक्ष्मी शिवकुमारी, पी शमंतकमणि, यनमला रामकृष्णुडू और अप्पाराव के कार्यकाल समाप्त हो रहा है। इसी तरह तेलंगाना के विधान परिषद से पोंगुलेटी सुधाकर रेड्डी, शब्बीर अली, टी संतोष कुमार, महमद सलीम और महमूद अली ने अपना कार्यकाल पूरा किया है।

Advertisement
Back to Top