अनंतपुर : आंध्र प्रदेश विधानसभा में विपक्षी दल के नेता और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि लोकप्रिय शासन के लिए राक्षस और धोखेबाजों के खिलाफ संघर्ष करने का समय आ गया है। इसके लिए मैं तैयार हूं। वाईएस जगन ने सोमवार को अनंतपुर में आयोजित 'समर शंखारावम' में यह बात कही।

वाईएस जगन ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायुडू भ्रष्टाचार के पैसों के बल पर चुनाव जीतने की कोशिश कर रहे हैं। जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे है, वैसे-वैसे एक वोट को तीन हजार में खरीदने के लिए गांवों में पैसों की थैलियां भर-भर कर भेज रहे हैं। उन्होंने सवाल किया कि 55 महीने तक भूखा रखकर आखिर तीन महीने खाना खिलाने वाले को क्या कहा जाए? वाईएस जगन ने कहा कि चंद्रबाबू का जन्म ही धोखा देने के लिए हुआ है। चंद्रबाबू के षड्यंत्र से हम सब को सावधान रहना चाहिए।

इसे भी पढ़ें:

वाईएस जगन ने अनंतपुर में तटस्थों से की मुलाकात, दिया यह भरोसा

‘यात्रा’ फिल्म देखकर भावुक हुईं YSR की धर्मपत्नी विजयम्मा, फिल्म क्रू को दी बधाई

वाईएस जगन ने कहा, "सत्ता में रहने वालों ने अनेक अड़चने पैदा की है। मैं जानता हूं कि नौ महीने मेरे साथ रहकर आपको अनेक मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। कुछ लोगों के खिलाफ झूठे मामले दर्ज किये गये हैं। कुछ लोगों को सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित किया गया हैं। कुछ लोगों ने अपने परिवार के सदस्यों को खो दिये हैं। आपको जो जख्म हुए हैं वो जख्म मेरे दिल को लगे हैं। 1280 लोगों के खिलाफ झूठे मामले दर्ज किये गये हैं। इसीलिए वाईएसआरसीपी के सत्ता में आते ही सभी मामले को बिना शर्त वापस लिया जाएगा।”

वाईएस जगन ने कहा, “जाति, धर्म और पार्टी के भेदभाव को भूलकर सभी योग्य लोगों को कल्याणकारी योजनाओँ का लाभ दिया जाएगा। आर्थिक और सामाजिक रूप से सभी को सहायता दी जाएगी। शीघ्र ही चुनाव की घोषणा होने वाली है। वाईएसआरसीपी की जीत में आपको महत्वपूर्ण भूमिका निभानी है।"

वाईएस जगन ने कहा, "इस समय चंद्रबाबू के धोखे और झूठ का प्रचार करने वाले येल्लो मीडिया के खिलाफ भी हमें संघर्ष करना है। इसीलिए गांवों में हर व्यक्ति को सावधान रहना है। भाइयों और बहनों आप जाकर लोगों को बताइए कि चंद्रबाबू द्वारा दिये जाने वाले वोट को तीन हजार रुपये के लिए धोखे का शिकार न हो। हमारे भाई वाईएस जगन मुख्यमंत्री बनेंगे। तब बच्चों को स्कूल भेजे तो 'अम्मा ओडी' (मां की गोद) के तहत 15 हजार रुपये दिये जाएंगे। 'चेयूता योजना' के तहत हर एससी, एसटी और बीसी को चार चरणों में 75 हजार रुपये दिये जाएंगे।”

वाईएस जगन ने आगे कहा, “बचत संगठनों की बहनों के कर्ज को चार चरणों में माफ किया जाएगा। वृद्धों के पेंशन को दो हजार से बढ़ाकर तीन हजार रुपये किया जाएगा। हमारे बच्चे इंजीनियर, डॉक्टर्स और कलेक्टर बनेंगे। इसके के लिए कितना भी खर्च हो चिंता करने की जरूरत नहीं है। चिकित्सा के लिए एक हजार से अधिक खर्च होने पर उसका इलाज आरोग्यश्री योजना के जरिए किया जाएगा। नवरत्नालु में शामिल किये गये हर एक आश्वासनों की अमलावरी की जाएगी।"

वाईएस जगन ने चंद्रबाबू ने चुनाव के समय दिये गये आश्वासनों से कैसे मुकर गये इसका विस्तार से विवरण दिया। साथ ही वाईए जगन ने चंद्रबाबू नायुजू कैसे बीजेपी सरकार में साढ़े चार साल तक रहकर अब लोगों को कैसे गुमराह कर रहे हैं इसकी भी जानकारी दी।