गुंटूर (आंध्र प्रदेश) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन.चंद्रबाबू नायडू पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि राज्य को दिए गए पाई-पाई का हिसाब मांगने की वजह से चंद्रबाबू नायडू की रातों की नींद उड़ गई है।

राज्य भर में विरोध के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) प्रमुख पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, "चौकीदार ने उनकी (नायडू) नींद हराम कर दी है, क्योंकि हम आंध्र प्रदेश के विकास के लिए दिए गए पाई-पाई का हिसाब मांग रहे हैं।"

इसे भी पढ़ें:

चंद्रबाबू नायडू ने आंध्र प्रदेश की संस्कृति को डूबो दिया: PM मोदी

“चंद्रबाबू नेता कम और स्वार्थ की राजनीति पर दे रहे हैं अधिक ध्यान”

मोदी ने आरोप लगाया कि चंद्रबाबू नायडू ने राज्य के विकास को नजरअंदाज किया है और वह अपशब्द कहने की प्रतिस्पर्धा में शामिल हो गए हैं। उन्होंने नायडू के कांग्रेस व दूसरी विपक्षी पार्टियों के साथ हाथ मिलाने की भी कड़ी आलोचना की।

मोदी ने आरोप लगाया कि नायडू उन्हें अपशब्द कहने के लिए 'महामिलावट' प्रतिस्पर्धा में शामिल हो गए हैं। प्रधानमंत्री ने कहा, "वह मेरे खिलाफ शब्दकोश के हर अपशब्द का इस्तेमाल कर रहे हैं। वह आंध्र की महान संस्कृति का अपमान कर रहे हैं।"

मोदी ने कहा कि नायडू ने आंध्र प्रदेश में बुनियादी ढांचे के विकास का वादा किया था, लेकिन वह मुकर गए। मोदी ने कहा, "वह आंध्र को 'सन राइज' राज्य बनाना चाहते थे, लेकिन अपने बेट को बढ़ाने के लिए वह 'सन' राइज में व्यस्त हैं।"

तेदेपा के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार से बीते साल अलग होने के बाद मोदी का यह आंध्र प्रदेश का पहला दौरा है। तेदेपा, राज्य को विशेष दर्जा देने के वादे को पूरा नहीं करने का प्रधानमंत्री पर आरोप लगाते हुए राजग से अलग हो गई थी।