हैदराबाद : डॉ बी आर अंबेडकर सार्वत्रिक विश्वविद्यालय (ब्राउ) की पात्रता परीक्षा (एलिजीबिलिटी टेस्ट-ईटी) आगामी 28 अप्रैल को सुबह 10 से दोपहर 12.30 बजे के बीच आंध्रप्रदेश और तेलंगाना राज्यों में होगी। बिना किसी शैक्षणिक योग्यता के कोई भी ईटी परीक्षा में भाग ले सकता है।

ब्राउ के जनसंपर्क अधिकारी डॉ पी वेणुगोपाल रेड्डी ने 'साक्षी समचार' को बताया कि ईटी की प्रवेश प्रक्रिया दोनों तेलुगु राज्यों में जारी है। आवेदन करने की अंतिम तिथि आगामी 28 मार्च है।

यह भी पढ़ें :

के. प्रेम कुमार चुने गये ब्राउ के अध्यक्ष, छात्रों की संख्या बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत का लिया संकल्प

BRAOU में ‘जर्नलिज्म एण्ड मास कम्युनिकेश’ विषयक PG कोर्स शुरू, इन्हें होगा लाभ

उन्होंने आगे बताया कि एसएससी. इंटर फेल व्यक्ति भी ईटी परीक्षा में भाग ले सकता है। बशर्ते इसके लिए आगामी 1 जुलाई 2019 तक 18 वर्ष आयु होना अनिवार्य है। परीक्षा में उत्तीर्ण छात्रों को बीए, बीकॉम और बीएससी में प्रवेश दिया जाएगा। ईटी परीक्षा तेलुगु, अंग्रेजी और उर्दु भाषा में होगी।

जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि ईटी परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को 300 रुपये डेबिट/क्रेडिट कार्ड के माध्यम से ब्राउ की ऑनलाइन पोर्टल www.braouonline.in पर जमा कराना होंगे। इसके अलावा 310 रुपये ऑनलाइन फ्रेंचाइज केंद्रों पर भी जमा कराए जा सकते है। इच्छुक व्यक्ति को पासपोर्ट साइज का फोटो अपलोड करना होगा। अधिक जानकारी ब्राउ की दोनों तेलुगु राज्यों के अध्यन केंद्रों से हासिल की जा सकती है।