हैदराबाद : भाजपा नीत राजग से अलग हो चुके तेलुगु देशम पार्टी के सुप्रीमो व आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री नारा चंद्रबाबू नायडू अब देश में भाजपा विरोधी गठबंधन बनाने की कोशिश के तहत बुधवार को अपने स्पेशल चार्टेर प्लेन से लखनऊ पहुंच रहे हैं। चंद्रबाबू नायडू लखनऊ स्थित चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पहुंचे, जहां उनकी सिक्योरिटी पहले ही पहुंच चुकी है।

बताया जा रहा है कि उससे पहले देश में 21 विपक्षी दलों की एक बैठक बुला चुके चंद्रबाबू नायडू महागठबंधन की राह आसान करने की कोशिश के तहत बुधवार को उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात कर सकते हैं। चंद्रबाबू हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से इस बाबत भेंट कर चुके हैं।

राजनीतिक जानकारों के मुताबिक विपक्षी दलों के महागठबंधन में उत्तर प्रदेश, दिल्ली और पश्चिम बंगाल काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के दो प्रमुख दलों सपा और बसपा हाल ही में गठबंधन कर चुके हैं और इसमें कांग्रेस पार्टी को शामिल नहीं किया है।

इसे भी पढ़ें :

10 दिसंबर को BJP के खिलाफ महागठबंधन की होगी बैठक, विपक्षी पार्टियों में खींचतान जारी

ऐसे में महागठबंधन के लिए सपा और बसपा को मना पाना चंद्रबाबू के लिए उतना आसान नहीं है। उधर, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी खुद को विपक्षी दलों की तरफ से पीएम पद की उम्मीदवार बताने की कोशिश के तहत पिछले दिनों कोलकाता में विपक्षी दलों की मौजूदगी में एक रैली भी कर चुकी हैं।