श्रीकाकुलम : जन समस्याएं जानकर उनमें नया जोश और उम्मीद जगाने के लिए आंध्र प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के प्रमुख वाईएस जगन मोहन रेड्डी द्वारा शुरू की गई प्रजा संकल्प यात्रा श्रीकाकुलम जिले में सफलतापूर्वक आगे बढ़ रही है।

सोमवार को जगन की पदयात्रा श्रीकाकुलम जिला स्थित उद्दानम क्षेत्र में प्रवेश कर गई। वहां वाईएस जगन ने गुर्दा रोगियों की मिजाजपुर्सी की। इस मौके पर पीड़ितों ने जगन को अपनी समस्याओं से अवगत कराया।

उन्होंने कहा कि उन्हें सरकार से किसी तरह की मदद नहीं मिल रही है। घर में तीन-चार गुर्दा रोग से पीड़ित हैं, लेकिन परिवार के सिर्फ एक ही सदस्य का डायलासिस किया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें सरकार किसी तरह का पेंशन नहीं दिया जा रहा है और अस्पताल जाने पर दवाइयां तक नहीं दी जा रही हैं। डायलासिस के यंत्र पर्याप्त संख्या में नहीं होने की वजह से रोगियों को कई दिनों तक इंतजार करना पड़ रहा है। किडनी की बीमारी से सैकड़ों की तादाद में लोग मर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें :

YS जगनमोहन रेड्डी ने किया ओलंपिक डे रन का शुभारंभ

गुर्दा पीड़ितों की समस्याओं का जिक्र करते हुए वाईएस जगन ने सत्ता में आने के तुरंत बाद गुर्दा पीड़ितों को 10 हजार रुपये का पेंशन देने का आश्वासन दिया। उद्दानम गांव में किडनी रिसर्च सेंटर स्थापित किया जाएगा। किडनी पीड़ितों की सभी प्रकार की सहायता करने का भरोसा दिया। जगन के आश्वासन पर पीड़ितों ने हर्ष व्यक्त किया।