अमरावती : आंध्र प्रदेश के लिए विशेष दर्जे के मामले में मुख्यमंत्री द्वारा दिये गये धोखे और केंद्र की राजग सरकार के विरोध में राज्यव्यापी बंद को सफल बनाने के वाईएसआरसीपी अध्यक्ष वाईएस जगन मोहन रेड्डी के आह्वान पर पार्टी के कार्यकर्ता, नेता और विभिन्न संगठन मंगलवार तड़के से बंद में भाग ले रहे हैं।

गुंटूर: जिलेभर में बंद जारी है। माचर्ला के विधायक पिन्नेल्ली रामकृष्णा रेड्डी के नेतृत्व में वाईएसआरसीपी के कार्यकर्ता स्थानीय बस स्टैंड के सामने धरने पर बैठ गए। चिलकलूरीपेट में मर्री राजशेखर रेड्डी के नेतृत्व में सुबह 4 बजे से बस्टैंड के सामने कार्यकर्ताओं ने धरना दिया। विनुकोंडा के समन्वयकर्ता बोल्ला ब्रह्मानायडू के तत्वावधान में बंद मना रहे हैं। तेनाली में आरटीसी बस स्टैंड के पास वाईसीपी के नेता अन्नबत्तुनी शिवकुमार और कार्यकर्ता धरने पर उतर गए, जबकि सत्तेनपल्ली आरटीसी बस स्टैंड के पास अंबाटी रामबाबू के नेतृत्व में वाईएसआरसीपी के कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए।

इस दौरान पुलिस ने अंबाटी रामबाबू सहित कुछ अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया। गुंटूरु में भी पार्टी के विधायकों व कार्यकर्ताओं ने बस स्टैंड के सामने बैठकर बसों को डिपो से बाहर निकलने से रोक दिया। उसी तरह, नरसारावपेट में विधायक गोपीरेड्डी श्रीनिवास रेड्डी तथा पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आरटीसी बसों का रास्ता रोक दिया।

प्रकाशम : जिले के संतनूतलपाड़ु निर्वाचन क्षेत्र के चीमकुर्ती में बंद के समर्थन में निजी शिक्षण संस्थान बंद मना रहे हैं, जबकि येर्रगोंडपालेम निर्वाचन क्षेत्र में वाईएसआरसीपी के तत्वावधान में बंद मनाया जा रहा है।

अनंतपुर जिला : धर्मावरम में पूर्व विधायक केतीरेड्डी वेंकटरामी रेड्डी के नेतृत्व में बंद मनाया जा रहा है। टीडीपी और भाजपा के विश्वासघात के विरोध में पेनुकोंडा के वाईएसआरसीपी नेताओं के नेतृत्व में बंद मनाया जा रहा है। आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा देने और विभाजन कानून में शामिल सभी आश्वासनों पर अमल किए जाने की मांग को लेकर आंदोलन पर उतरे वाईएसआरसीपी के प्रदेश महासचिव महालक्ष्मी श्रीनिवास और रागेपरशुराम को हाउस अरेस्ट किया गया है।

पश्चिमी गोदावरी : जिले के नरसापुरम संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के अध्यक्ष मुदनूरी प्रसाद राजू के तत्वावधान में नरसापुरम में धरना किया गया। सुबह 5 बजे से वाईएसआरसीपी के कार्यकर्ता बस स्टैंड के पास धरने पर बैठ गए। इस मौके पर पुलिस बल बड़े पैमाने पर तैनात किए गये। जिला महिला अध्यक्ष साई बालपद्मा, बाब्जी, वी.वी.आर. चौधरी, आदि विष्णु और वाईएसआरसीपी के कई नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

विजयनगरम : पार्वतीपुरम आरटीसी कांप्लेक्स के पास विशेष दर्जे की मांग के समर्थन में वाईएसआरसीपी के तत्वावधान में बंद का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान पुलिस ने बंद भाग ले रहे वाईएसआरसीपी के विधायक कोलगट्ला वीर भद्रस्वामी, जिला राजनीतिक मामलों के समन्वयकर्ता मज्जी श्रीनिवासुलु सहित 100 से अधिक कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया।

चित्तूर जिला : कुप्पम के वाईएसआरसीपी प्रभारी चंद्रमौली के तत्वावधान में आरटीसी बसों को रोके जाने पर आरटीसी अधिकारियों ने बस सेवा रद्द कर दी। पलमनेरु में वाईएसआरसीपी के प्रभारी वेंकटेश गौड़ की देखरेख में बंद मनाया जा रहा है।

नेल्लोर : कावली से वाईसीपी विधायक रामीरेड्डी प्रताप कुमार रेड्डी के नेतृत्व में बंद जारी है। यहां के वाईसीपी कार्यकर्ताओं ने बसों को डिपो से बाहर निकलने से रोक दिया। वेंकटगिरि में वाईएसआरसीपी के नेता कलिमिली राजप्रसाद रेड्डी सहित कई कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इससे वेंकटगिरि-तिरुपति रोड़ पर वाईसीपी कार्यकर्ताओं ने चक्का जाम कर दिया है।

विशाखापट्टणम : दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र के संयोजक कोला गुरुवुलु, जॉन वेस्ली के तत्वावधान में आंदोलन किए जाने से द्वारका बस स्टेशन के पास पुलिस बड़ी संख्या में तैनात की गई है। मद्दीलपालेम के पास वाहनों को रोकने पर वाईएसआरसीपी के 50 से ज्यादा नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

पूर्वी गोदावरी जिला : अमलापुरम बस स्टैंड के पास पी. गन्नवरम, को-ऑर्डिनेटर कोंडेटी चिट्टीबाबू, पार्टी के कई नेता व कार्याकर्ता सड़क मार्ग पर धरने पर बैठ गए, जिससे वहां यातायात प्रभावित हुआ। वाईएसआरसीपी के विधायक जग्गीरेड्डी के नेतृत्व में रावुलपालेम आरटीसी डिपो के सामने कार्यकर्ताओं व नेता धरने पर बैठ गए हैं।

इसे भी पढ़ें :

आंध्र बंद का आम लोगों ने दिया साथ, देखिए तस्वीरें

वाईएसआर जिला : पुलिवेंदुला बस स्टैंड के पास आंदोलन पर उतरे पूर्व मंत्री वाईएस विवेकानंद रेड्डी को पुलिस ने गिरफ्तार किया। पुलिवेंदुला में आरटीसी बस स्टैंड के पास बंद मना रहे वाईएस मनोहर रेड्डी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसी तरह, रायचोटी में बंद में भाग ले रहे विधायक श्रीकांत रेड्डी और वाईसीपी के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

श्रीकाकुलम : पलासा आरटीसी डिपो के सामने पलासा वाईएसआरसीपी के समन्वयकर्ता सिदिरी अप्पुलराजू ने धरने में भाग लिया। टेक्कली आरटीसी डिपो के सामने भी पार्टी के कार्यकर्ता धरने पर उतर गए।

विजयवाड़ा : पंडित नेहरू बस स्टेशन के पास वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं। बंद के तहत आरटीसी आउट गेट के पास कार्यकर्ताओं के धरने पर उतर जाने के मद्देनजर पुलिस बड़े पैमाने पर तैनात की गई है।विद्याधरपुरम आरटीसी डिपो के पास पूर्व विधायक वेल्लमपल्ली श्रीनिवास के नेतृत्व में जारी आंदोलन के तहत बसों को डिपो से बाहर निकलने से रोका जा रहा है।

कर्नूल जिला : पत्तीकोंडा आरटीपी डिपो के सामने वाईएसआरसीपी के प्रभारी चेरकुलापाडु श्रीदेवी के तत्वावधान में पार्टी के नेता श्रीरंगुडु, बजारप्पा यूथ के नेता मधु, इमरान और पार्टी के कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए। जेड़पीटीसी श्रीरामलू के तत्वावधान में वाईएसआरसीपी के नेता कार्यकर्ता और आरटीसी बस स्टैंड के पास रोड पर बैठकर धरना दे रहे हैं।