नई दिल्ली : आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिये जाने की मांग को लेकर वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के सांसदों द्वारा सौंपे गए इस्तीफे मंजूर हो गए हैं। सांसद पदों से इस्तीफा देते हुए वाईएसआरसीपी के सांसदों द्वारा समर्पित पत्र मंजूर होने की जानकारी देते हुए स्पीकर कार्यालय से एक आदेश जारी हुआ है।

वाईएसआरसीपी के सांसदों ने 29 मई को लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन से भेंट कर स्पष्ट कहा था कि उनके 6 अप्रैल को दिए गए इस्तेफों को लेकर उनके फैसले में कोई बदलाव नहीं है और वें इस्तीफा देने के लिए कटिबद्ध हैं। गौरतलब है कि स्पीकर सुमित्रा महाजन ने सांसदों से इस्तीफे पर पुनर्विचार का सुझाव दिया था, लेकिन सांसद अपने फैसले पर अटल रहे।

इसे भी पढ़ें :

अगले हफ्ते YSRCP सांसदों का हो सकता है इस्तीफा मंजूर, महाजन ने पुनर्विचार का किया आग्रह

आपको बता दें कि पिछले संसद सत्र के बाद वाईएसआरसीपी के सांसद मेकपाटी राजमोहन रेड्डी, वाईवी सुब्बारेड्डी, वेलगपल्ली वरप्रसाद राव, पी.वी.मिथुन रेड्डी, वाईएस अविनाश रेड्डी ने अपने पदों से इस्तीफा दिया था। मई के आखिर में स्पीकर ने सांसदों से इस्तीफे पर पुनर्विचार करने को कहा था, लेकिन सांसद यह कहते हुए स्पीकर के सुझाव को ठुकरा दिया कि उनके फैसले में कोई बदलाव नहीं है और जल्द से जल्द इस्तीफे मंजूर हों।