CM YS जगन ने किया वेलिगोंडा परियोजना के जारी कार्य का निरीक्षण, दिये यह निर्देश

वेलिगोंडा परियोजना  का निरीक्षण करते हुए मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी - Sakshi Samachar

विजयवाड़ा : मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने वेलिगोंडा परियोजना के जारी कार्य का निरीक्षण किया। सीएम जगन ने गुरुवार को कडला और नेल्लोर जिलों में 4,47,300 एकड़ भूमि को सिंचाई जलापूर्ति करने के उद्देश्य निर्मित किये जा रहे सिंचाई परियोजना के लिए जारी कार्य के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली।

आपको बता दें कि प्रकाशम जिले के पेद्दादोर्नाला मंडल क्षेत्र के कोत्तुरू के पास वेलिगोंडा परियोजना का निर्माण कार्य जारी है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने परियोजना के पहले टन्नेल चरण और दूसरे टन्नेल में जारी कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान सीएम जगन ने अधिकारियों से जारी कार्य की जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिये।

इसी क्रम में प्रदेश सरकार सिंचाई जलापूर्ति करने के उद्देश्य से 'पूल सुब्बय्या वेलिगोंडा परियोजना' को जल्द से जल्द पूरा करने को प्रमुखता दे रही है। इसी के अंतर्गत जून तक एक सुरंग से सिंचाई जल छोड़ने के लिए आवश्यक कदम उठाये जा रहे है। इसके अंतर्गत सीएम जगन आज वेलिगोंडा परियोजना का दौरा किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने जिला अधिकारी और सिंचाई विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा की।

यह भी पढ़ें :

वीडियो : तेजस्वी भाषण से छात्रा ने जीता लोगों को दिल, CM YS जगन ने थपथपाई छात्रा की पीठ

उल्लेखनीय श्रीशैलम जलाशय से कृष्णा बाढ़ के पानी को इस परियोजाना की ओर मोड़कर पेयजल और सिंचाई जलापूर्ति करने के उद्देश्य से वेलिगोंडा परियोजना को निर्मित किया जा रहा है। इस परियोजान के जरिए प्रकाशम जिले के 23 मंडलों में 3,36,100 एकड़ को सिंचाई जल, वाईएसआर कडपा जिले के दो मंडलों में 27,200 एकड़ और नेल्लोर जिले के पांच मंडलों में 84 एकड़ को सिंचाई जल की आपूर्ति की जाएगी।

इसके अलावा इन तीन जिलों में कुल 15.25 लाख लोगों को पेयजल आपूर्ति की जाएगी। इसी बात को ध्यान में रखते हुए वेलिगोंडा परियोजना को डिजाइन किया गया है।

Advertisement
Back to Top