महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने की ‘AP दिशा एक्ट’ की भूरी-भूरी प्रशंसा, बोले-हम भी लाएंगे ऐसा कानून

गृहमंत्री अनिल देशमुख - Sakshi Samachar

अमरावती : महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने महिला और बच्चों की सुरक्षा के लिए लाये गये एपी दिशा एक्ट की भूरी-भूरी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि महिला और बच्चों की सुरक्षा के लिए वाईएस जगन की सरकार ने अद्भुत दिशा एक्ट को ले आई हैं। इस अवसर पर महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने मुख्यमंत्री वाईएस जगन, एपी गृहमंत्री मेकतोटि सुचरिता और अन्य् अधिकारियों को बधाई दी।

अनिल देशमुख ने सचिवालय में मुख्य सचिव कार्यालय में दिशा एक्ट पर विचार व्यक्त करते हुए कहा, "महाराष्ट्र में भी दिशा एक्ट की तरह कानून बनाने के लिए आवश्यक कदम उठाये जाएंगे। साथ ही कहा कि दिशा एक्ट के दो महीने के भीतर ही विशेष दिशा पुलिस थाने को स्थापित किया आना अभिनंदनीय है। दिशा कानून की विस्तार से अध्ययन करने के साथ-साथ इसके अनुभवों को भी ध्यान में रखते हुए महाराष्ट्र में भी इस कानून को लागू करने के लिए आवश्यक कदम उठाये जाएंगे।"

मुख्यमंत्री वाईएस जगन से मिलते हुए दिशा एक्ट अध्ययन करने आई महाराष्ट्र का प्रतिनिधिमंडल

इससे पहले महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा के लिए सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी सरकार की ओर से लाये गये एपी दिशा एक्ट 2019 कानून का अध्ययन करने के लिए महाराष्ट्र राज्य का एक प्रतिनिधि मंडल आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी से मिला।

इस दौरान प्रतिनिधि मंडल के सदस्य गृहमंत्री अनिल देशमुख, डीजीपी सुबोत कुमार जयस्वाल, अतिरिक्त मुख्य सचिव और दो वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी गुरुवार को मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी और अन्य मंत्री और अधिकारियों से मुलाकात की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री वाईएसजगन ने प्रतिनिधिमंडल का स्वागत किया।

दिशा एक्ट की जानकारी देते हुए सीएम जगन

आपको बता दें कि हाल ही में तेलंगाना में हुई दिशा की घटना के बाद मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने एपी दिशा एक्ट कानून बिल को पास किया। इसके बाद इसे केंद्र सरकार के पास मंजूरी के लिए भेज दिया है।

महाराष्ट्र की प्रतिनिधि मंडल से वार्तालाप करते हुए मुख्य सचिव 

इसके चलते पूरे देश की नजरें दिशा एक्ट की ओर लगी है। अनेक स्वयंसेवी संगठनों ने दिशा एक्ट को पूरे देश में लागू करने का आग्रह किया है। इसी क्रम में अनेक राज्य सरकार दिशा एक्ट को लागू करने का विचार कर रही है।

गृहमंत्री अनिल देशमुख को गुलदस्ता देकर बधाई देते हुए सीएम जगन

यह भी पढ़ें :

एपी दिशा एक्ट : महिला मंत्रियों व विधायकों ने सीएम जगन को राखी बांधकर जताया आभार

चिरंजीवी ने दिशा कानून के लिए एपी सरकार को बधाई दी

एपी दिशा एक्ट 2019 को विधानसभा की मंजूरी, रेप आरोपी को 21 दिन में मौत की सजा

गृहमंत्री अनिल देशमुख को स्मृति चिह्न भेंट करते हुए सीएम जगन मोहन रेड्डी

इसी क्रम में महाराष्ट्र सरकार का एक प्रतिनिधि मंडल गुरुवार को आंध्र प्रदेश के दौरे परा आया है। इस प्रतिनिधि मंडल में गृहमंत्री अनिल देशमुख, डीजीपी सुबोत कुमार जयस्वाल, अतिरिक्त मुख्य सचिव और दो वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी शामिल है। यह प्रतिनिधि मंडल एपी के गृहमंत्री, महिला और शिशु कल्याण मंत्री, मुख्य सचिव, डीजीपी और दिशा के विशेष अधिकारी से मुलाकात करेंगे।

Advertisement
Back to Top