CM जगन 24 फरवरी को करेंगे ‘जगनन्ना वसति दीवेन’ का शुभारंभ

बोत्सा सत्यनारायण - Sakshi Samachar

विजयनगरम : मंत्री बोत्सा सत्यनारायण ने कहा कि 'जगनन्ना वसति दीवेन' कार्यक्रम का मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी 24 फरवरी को शुभारंभ करेंगे। राज्य में प्रतिष्ठात्मक माने जा रहे कार्यक्रम का शुभारंभ विजयनगरम जिले से होना खुशी की बात है।

बोत्सा ने कहा कि मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के दौरे के मद्देनजर आवश्यक सभी तैयारियां पूरी कर ली है। विजयनगरम दौरे के अंतर्गत नये बनाये गये 'दिशा' पुलिस थाने का भी सीएम जगन शुभारंभ करेंगे।

इसे भी पढ़ें :

विजयसाई रेड्डी ने किया चंद्रबाबू पर व्यंग्य, कहा मुंह छिपाते फिर रहे हैं बाबू

भ्रष्ट चंद्रबाबू ने पोलवरम से लेकर अमरावती तक किसी को भी नहीं छोड़ा : सुब्बा रेड्डी

बोत्सा सत्यनारायण ने सवाल किया कि पूर्व केंद्रीय अशोक गजपति राजू ने जिले में 'चैतन्य यात्रा' क्यों कर रहे हैं? उन्होंने आरोप लगाया कि जिले में मौजूदा उद्योगों को बीती सरकार ने बंद कर दिया था। उन्होंने कहा कि बंद होनेवाले उद्योगों को किस तरह बनाये रखना चाहिए और किस तरह उद्योगों का विकास करना चाहिए, इसकी जानकारी बीती सरकार को नहीं थी।

जानिए क्या है

'जगनन्ना वसति दीवेन' योजना के अंतर्गत आर्थिक पिछड़े वर्ग के छात्रों को शैक्षणिक वर्ष में दो बार आर्थिक सहायता उपलब्ध की जाती है। उच्च शिक्षा के दौरान रहने और खाने की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए 20,000 रुपये की सहायता राशि उपलब्ध कराई जाती है। राज्य के कुल 11,87,904 छात्रों को योजना का लाभ पहुंचाया जाएगा। इनमें से 53,720 छात्र आईटीआई से होंगे। इन छात्रों को साल में दो बार 5-5 हजार रुपये दिये जाएंगे। डिग्री और अन्य उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे छात्रों को साल में दो बार 10-10 हजार रुपये उपलब्ध होंगे।

Advertisement
Back to Top