CM YS जगन ने कौशलता विकास और IT मुद्दों की समीक्षा की, दिये यह आदेश

मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने आईटी और कौशलता विकास मुद्दों की समीक्षा करते हुए - Sakshi Samachar

अमरावती : मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने आईटी और कौशलता विकास मुद्दों पर समीक्षा की। सीएम जगन ने सोमवार को आईटी और अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ आईटी और कौशलता विकास मुद्दों पर समीक्षा की। इस दौरान कौशलता विकास केंद्र के रूप में आंध्र प्रदेश को विकसित किये जाने को लेकर अनेक महत्वपूर्ण फैसले भी लिये हैं।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र को विकसित करने के लिए उच्चस्तरीय कौशलता विकास के लिए 30 नये केंद्रों को स्थापित किया जाएगा। इसके अलावा हर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के लिए एक केंद्र रूप में कुल 25 केंद्र स्थापित किये जाएंगे।

साथ ही चार ट्रिपल आईटी के लिए अतिरिक्त एकेक केंद्र तथा पुलिवेंदुला जेएनयू के लिए एक और अतिरिक्त केंद्र को स्थापित किये जाने का सीएम ने आदेश दिया। इसके साथ ही इन केंद्रों की देखभाल करने के लिए एक व्यवस्था स्थापित किया जाने का भी फैसला लिया है। इसके बाद भविष्य में इस व्यवस्था को विकसित किया जाये।

यह भी पढ़ें :

AP CM YS जगन, PM नरेंद्र मोदी और इन नेताओं ने CM KCR को दी जन्म दिवस की बधाई

मुख्यमंत्री यह भी आदेश दिया कि विशाखा में आईटी क्षेत्र के लिए हाई एंड स्किल सेंटर को स्थापित किया जाये। इसे जोड़ते हुए सेंट्रल आंध्रा और रायलसीमा क्षेत्र के लिए दो और संस्थाओं को स्थापित किया जाये। जो छात्र इंजीनियरिंग पाठय्क्रम में अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करते हैं, ऐसे छात्रों को इन संस्थाओं में प्रवेश दिया जाये और उनकी प्रतिभा में और निखार ले आये।

मुख्यमंत्री अधिकारियों को आदेश दिया कि इसकी पूरी प्रक्रिया 45 दिन में किया जाए। सीएम कैंप कार्यालय में हुई इस समीक्षा बैठक में औद्योगिक मंत्री मेकपाटि गौतम रेड्डी, स्किल डेवलपमेंट कार्पोरेशन चेयरमैन चल्ला मधुसूदन रेड्डी और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisement
Back to Top